Breaking News
Top

देश के 8 प्रमुख एयरपोर्ट्स पर यात्रियों को देने पड़ेंगे इन सवालों के जवाब

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 30 2017 12:06PM IST
देश के 8 प्रमुख एयरपोर्ट्स पर यात्रियों को देने पड़ेंगे इन सवालों के जवाब

अपनी दक्षता और सतर्कता को जांचने के लिए सेंट्रल इंडस्ट्रियल सेक्योरिटी फोर्स ने एक नया तरीका अपनाया है। अब भारत के प्रमुख 8 एयरपोर्ट पर सर्वे किया जाएगा। 

 
सुरक्षा की व्यवस्था को और पुख्ता बनाने के लिए सीआईएसएफ ने ये कदम उठाया है। सर्वे में एयरपोर्ट को लेकर लोगों की राय पूछी जाएगी। यात्रियों से फीडबैक लिया जाएगा, पूछा जाएगा कि एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मियों की ओर से सेवा उन्हें कैसी लगती है।
 
 

ये हैं वो 8 स्टेशन जिनपर किया जाएगा सर्वे

जिन 8 स्टेशनों पर सर्वे किया जाएगा उनमें दिल्ली, चेन्नई, बेंगलुरू, कोलकाता, हैदराबाद, कोचीन, गुवाहाटी शामिल हैं। इन एयरपोर्ट्स पर फीडबैक लिए जाने के बाद सुरक्षा की समीक्षा की जाएगी। इसके बाद सुरक्षा को और पुख्ता बनाने का प्रयास किया जाएगा।
 
इसके साथ ही बैग से टैग हटाना, टैग स्टैंपिंग आदि पर भी लोगों से सवाल किए जाएंगे।
 
सीआईएसएफ के अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों के व्यवहार, यात्रियों के साथ सहयोग, सामानों की जांच और इसके लिए इंतजार में लगे समय आदि के बारे में यात्रियों से सवाल पूछा जाएगा।
 
 
2017 से पहले ये सर्वे 2013 में किया गया था। यह सर्वे देश के 59 एयरपोर्ट पर किया गया था जिसमें सुरक्षा के बारे में सवाल किए गए थे। इसके साथ ही सुरक्षा की समीक्षा की गई थी। इस सर्वे में कुल 5 एंक में रेटिंग 4.49 थी।
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
travellers will have to answer these questions on 8 airports of india

-Tags:#CISF#Delhi Airport#Mumbai Airport
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo