Breaking News
Top

ट्रेन में सफर करते हैं तो हो जाएं सावधान, टीटीई भी लुटवा सकता है आपका सामान

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 12 2017 11:37AM IST
ट्रेन में सफर करते हैं तो हो जाएं सावधान, टीटीई भी लुटवा सकता है आपका सामान

भारतीय रेलवे ने ट्रेन में यात्रियों के सामान की चोरी की घटनाओं को लेकर गहरी चिंता जताई है। क्योंकि पिछले कई दिनों में चोरी की कुछ घटनाओं में ट्रेन कर्मचारियों के शामिल होने का खुलासा हुआ है।

रेलवे के आंतरिक विश्लेषण में ट्रैवलिंग टिकट परीक्षक सहित 28 हाउस स्टाफ कर्मचारियों के नाम 21 चोरी की घटनाओं में रेलवे के सामने आए हैं। यह आंकड़े इस साल के जनवरी तक के हैं। रेलवे ने सामान चोरी का घटनाओं के मामले में चोर, अपने ही स्टाफ के लोग और रेलवे ठेकेदारों को गिरफ्तार किया।

इसे भी पढ़ें- कोहरे-धुंध की वजह से रेल यातायात प्रभावित, 64 ट्रेनें लेट

चोरी की इन घटनाओं को लेकर डायरेक्टर जनरल ऑफ रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ डीजी) धर्मेंद्र कुमार का कहना है कि इन आंकड़ों से साफ है कि चोरी की घटनाओं में यात्रियों से संपर्क नहीं हो पाता है, इसलिए अपराधियों और रेलवे कर्मचारियों की चोरी की संलिप्तता को खारिज नहीं किया जा सकता है।चोरी के इन मामलों पर गंभीरता से सोचा जा रहा है।

चोरी के ज्यादातर मामले पुरुषों की जेब से चोरी, मोबाइल फोन, महिला पर्स, लैपटॉप, सोने के गहने और नकदी के थे। एक रिपोर्ट में यह भी सामने आया है कि चोरी के 2 अन्य मामलों में टीटीई, 15 कोच अटेंडेंट, 3 पेंट्री वेटर्स, 5 लाइन मैंनेजिंग और 3 हाउसकीपिंग के कर्मचारी शामिल थे। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
train passenger be careful travelling ticket examiners can also loot your luggage

-Tags:#Indian Railways#Crime News#Theft Cases#Piyush Goyal
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo