Breaking News
Top

पाक में टमाटर 300 रुपये किलो, फिर भी भारत से निभाएंगे दुश्मनी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 27 2017 1:10PM IST
पाक में टमाटर 300 रुपये किलो, फिर भी भारत से निभाएंगे दुश्मनी
पाकिस्तान में डांवाडोल अर्थव्यवस्था की वजह से महंगाई चरम पर है। लोगों को जरूरतें की चीजों के लिए मोटी रकम चुकानी पड़ रही है। खास बात यह है कि बहुत से क्षेत्रों में टमाटर 300 रुपये किलोग्राम तक पहुंच गया है। पाकिस्तान सरकार को इससे कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। 
 
पाकिस्तान तो भारत से अपनी दुश्मनी निभाने में जुटा है। यही वजह से ही वो भारत से सस्ते में टमाटर आयात करने से भी बच रहा है। बता दें कि पाकिस्तान बहुत सी फल-सब्जियों का आयात भारत से करता है, लेकिन सीमा पर भारत से तनातनी के चलते इस पर रोक लगा रखी है।
 
पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पाकिस्तान के लाहौर और पंजाब प्रांत में टमाटर 300 रुपये किलो में बिक रहा है। रावलपिंडी और इस्लामाबाद में भी टमाटर सुर्ख होकर 200 रुपये किलो में खरीदा जा रहा है। इसकी वजह है कि सरकार ने बॉर्डर पर ट्रकों का आवाजाही पर लगा रखी है। 
 
पाकिस्तान सरकार इस सब से वाकिफ है, लेकिन वह जानबूझकर कुछ नहीं कर रही है। भारत से उसने पूरी दुश्मनी निभाने की ठानी है। यही वजह है कि भारत के सस्ते टमाटर भी नहीं खरीदा जा रहा है। 
 
पाकिस्तान के खाद्य आपूर्ति एंव सुरक्षा मंत्री सिकंदर हयात बोसान ने साफ कर दिया है कि पाकिस्तान सरकार तनाव भरे माहौल में भारत से किसी हालात में फल-सब्जी का आयात नहीं करेगी। पाक के यह रुख से वहां की जनता पर भारी पड़ता दिखाई दे रहा है। 
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
tomatoes price at 300 per kg in pakistan yet hostile with india

-Tags:#Pakistan#India#Tomato Price
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo