Hari Bhoomi Logo
सोमवार, सितम्बर 25, 2017  
Breaking News
Top

इस शख्स ने बीच में छोड़ा 'ब्लू व्हेल', बताया कितना खतरनाक है ये गेम

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 7 2017 6:01PM IST
इस शख्स ने बीच में छोड़ा 'ब्लू व्हेल', बताया कितना खतरनाक है ये गेम

ब्लू व्हेल चैलेंज एक ऐसा गेम है जिसमें फंस जाने के बाद इंसान का निकलना मुश्किल हो जाता है। भावनाओं में बह जाने वाले युवाओं के लिए ये गेम काफी घातक है। नौजवान लगातार इस गेम के जाल में फंसकर सुसाइड कर रहे हैं।

 
लेकिन बरेली के शुभम ने इस गेम को बीच में छोड़कर मिसाल पेश की है। शुभम 17 वर्षीय युवा है और उसका कहना है कि इस खेल को कुछ इस तरह बनाया गया है कि ये दिमाग पर हावी हो जाता है। हालांकि ये गेम सिर्फ भ्रम और दबाव पर टिका है। अगर आपकी मजबूत इच्छा शक्ति है और मानसिक दृढ़ता है तो ये गेम आसानी से छोड़ा जा सकता है।
 
 
क्या है ब्लू व्हेल गेम?
 
टास्क 01- शुभम ने बताया कि उन्होंने ब्लू व्हेल का पहला टास्क ‘0079046583964’ मोबाइल नंबर से मैसेज के जरिए मिला। टास्क पूरा होने पर पांच अगस्त को शुभकामना का मैसेज आया।
 
टास्क 02- यह टास्क 6 अगस्त को मिला और इसमें सुबह 4.20 बजे हॉरर मूवी ‘हॉन्टेड इन कनेक्टिकट’ ऑनलाइन दिखाई और वीडियो कॉलिंग के जरिए शुभम के चेहरे पर आने वाले भावों पर नजर रखी गई। टास्क पूरा होने पर सात अगस्त को शुभकामना मैसेज मिला।
 
टास्क 03- यह टास्क 8 अगस्त को मिला और इसमें व्हेल की टेल की आकृति ब्लेड से काट कर बनाने को मिली। शर्त रखी गई कि लाइव मूवमेंट के जरिए इसे दिखाना होगा और इसके बाद शुभम ने मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया। दोपहर 12 बजे के करीब मोबाइल ऑन किया तो उकसाते हुए ‘यू कैन डन’ के मैसेज आने लगे। नहीं किया तो परिवार और दोस्तों के प्रति भड़काया और ‘ब्लू व्हेल चैलेंज’ को हमदर्द बताते हुए मैसेज भेजे गए। इन्कार करने पर परिवार को बर्बाद करने की धमकियां भी दी गईं। इससे शुभम डिप्रेशन में आ गया है।
 
 
शुभम ने बताया कि जब उसने टास्क पूरा नहीं किया तो उसे धमकी दी गई कि भारत में भी हमारे लोग हैं, जो पूरे परिवार को मार देंगे, इसलिए गेम आगे खेलो। लेकिन शुभम आगे नहीं खेला और मौत के कुएं से आजाद हो गया।
 
शुभम ने बताया कि इस गेम को खेलने के बाद साइन आउट नहीं किया जा सकता। शुभम ने जब इस गेम को अनइंस्टॉल किया तो एक मैसेज आया जो कि रूस के नंबर से था। शुभम ने कहा कि जो भी लोग इसे खेल रहे हैं। वह डरें नहीं, बल्कि दोस्तों और माता-पिता को बताएं। एडमिनिस्ट्रेटर सिर्फ टॉर्चर कर सकता है। इसके अतिरिक्त कुछ नहीं कर सकता। जो लोग डर जाते हैं। वही अपनी जिंदगी के लिए खतरा बनते हैं।
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
this person left the blue whale game in between know how dangerous it is

-Tags:#Blue Whale#Blue Whale Game
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo