Breaking News
Top

पढ़िए, क्या होते थे राम रहीम के इन कोड वर्ड्स के मतलब, रह जाएंगे हैरान

अदिति पांडेय, टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 2 2017 1:48PM IST
पढ़िए, क्या होते थे राम रहीम के इन कोड वर्ड्स के मतलब, रह जाएंगे हैरान

हरियाणा के डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को साध्वियों से रेप के मामले में 20 साल की सजा मिली है। जिसके बाद ये बलात्कारी बाबा डेरे की शानदार जिंदगी को छोड़कर जेल में अपनी रातें बिता रहा है। 

 
जेल में राम रहीम का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। राम रहीम बार-बार रो-रो कर अपनी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत को याद कर रहा है और कह रहा है कि हनीप्रीत को बुला दो वो मुझे दवा लगा देगी। राम रहीम विलाप करके पंजाबी में ये भी कह रहा है कि 'मैं की कित्ता, मेरा की कसूर है'। राम रहीम ने 15 साल पहले 2 साध्वियों का रेप किया था और उसके मुंहबोले दामाद यानी हनीप्रीत के पति ने कहा कि हनीप्रीत और राम रहीम के बीच अवैध संबंध थे।
 
 
राम रहीम जहां हनीप्रीत को याद कर रहा है वहां हनीप्रीत की तलाश हरियाणा पुलिस कर रही है क्योंकि वो गुरमीत राम रहीम की सजा की सुनवाई के बाद से फरार है। हनीप्रीत पर देशद्रोह का आरोप है क्योंकि उसने पंचकूला ने हिंसा भड़काई थी और साथ ही सजा मिलने के बाद जेल से राम रहीम को भगाने का आरोप भी हनीप्रीत पर है।
 
जिस डेरा में राम रहीम साध्वियों का यौन शोषण करता था आइए आपको बताते हैं कि वहां कौन-कौन से कोड वर्ड इस्तेमाल किए जाते थे..
 
एमएसजी- ये आप राम रहीम के टोपी, कपड़ों कई जगह लिखा हुआ देखते होंगे। इसका असल मतलब कुछ और है। एम का मतलब मस्ताना बलूचिस्तान, एस का मतलब सतनाम सिंह और जी का मतलब गुरमीत सिंह है।
 
पिताजी- पिताजी गुरमीत राम रहीम को कहा जाता था।
 
माफी- माफी का अर्थ था बलात्कार।
 
 
पौधा रोपड़- इसका इस्तेमाल तब हुआ था जब पंचकूला में सीबीआई की विशेष अदालत में राम रहीम को दोषी करार दिया गया था। इसका इस्तेमाल उपद्रव यानी दंगी भड़काने के लिए किया गया था।
 
टमाटर तोड़ दो- इसका इस्तेमाल भी हिंसा के लिए किया गया था।
 
लाला बैग- लाल बैग का इस्तेमाल कोर्ट में सुनवाई के बाद किया गया था जिससे भाड़े पर बुलाई गए समर्थकों को ये समझना था कि गुरमीत को सजा हो गई है और उसको भगाने का प्रयास हिंसा के दौरान किया जाना है।
 
स्प्रे कर दो- इसका मतलब भी हिंसा फैलाने से होता था।
 
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
these codewords were used in the dera sachha sauda of gurmeet ram rahim singh

-Tags:#Ram Rahim Vivad#Gurmeet Ram Rahim Singh
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo