Hari Bhoomi Logo
रविवार, सितम्बर 24, 2017  
Breaking News
Top

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग से जुड़े 10 अनसुने किस्से

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 22 2017 3:39PM IST
उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग से जुड़े 10 अनसुने किस्से
उत्तर कोरिया का तानाशाह है किम जोंग। वो अपनी रंगीनमिजाजी के अलावा शान-ओ-शौकत के लिए भी मशहूर है। किम जोंग का बचपन बेहद रहस्यमय तरीके से गुजारा है और वो गलत सौबत में भी पड़ चुका है। किम को बगावत तनिक भी नहीं भाती है। इसे वो बेरमी से कुचल देता है। 
 
 
किम जोंग खुद को किसी भगवान से कम नहीं मानता है। अपनी जिद के आगे वो किसी की नहीं सुनता है। फिर चाहे दुनिया का कोई भी ताकतवर देश क्यों न हो। यह उसकी जिद है कि वो तमाम दबावों के बावजूद परमाणु परीक्षण कर रहा है। पेश हैं किम जोंग से जुड़े 10 हैरान करने वाले किस्से:-
 
 
  1. किम जोंग ऐसा तानाशाह है, जिसकी सनक के किस्से ही दुनियाभर में मशहूर हैं। अपनी सनक के चलते ही वो क्रूरता की सारे हदें पार कर चुका है। देश की जनता तो खौफ ही खाती है।

  2. किम जोंग गैरों पर ही नहीं, अपनों को भी बेरहमी से मरवा देता है। 2013 में उसने अपने फूफा जेंग सेंग को भूखे शिकारी कुत्तों के आगे डलवा कर मरवा दिया था। बाद में बगावत करने वाली अपनी बुआ को मौत के घाट उतार दिया।

  3. उत्तर कोरिया के तानाशाह को नाफरमानी बर्दाश्त नहीं है। एक बार उत्तर कोरिया के रक्षा प्रमुख ह्योंग योंग को मीटिंग के दौरान झपकी आ गई थी, इस पर किम जोंग आगबबूला हो गया और उसे एंटी एयर क्राफ्ट गन से भून डाला।

  4. साफ है कि किम जोंग की शब्दावली में माफी शब्द है ही नहीं। उत्तर कोरिया में ज्यादातर अपराधों के लिए मौत की सजा दी जाती है। देश के सारे नियम किम जोंग ही तय करता है।

  5. जब किम जोंग के पिता किम जोंग इल का निधन 2013 में हुआ था, तब कई लोगों को इसलिए खत्म कर दिया गया कि उन्होंने आंसू नहीं बहाए थे। दरअसल जनाजे के समय फरमान सुनाया गया था कि सभी रोकर मातम मनाएं।

  6. किम जोंग का बचपन बेहद रहस्यमय तरीके से गुजारा था। स्विटजरलैंड के बर्न स्कूल में किम पढ़ने में खराब था। वह कई बार फेल भी हुआ, इसकी वजह है कि वो बुरी संगत में पड़ गया था। एक बार तो वो पोर्न मैगजीन पढ़ते हुए पकड़ा गया था। 

  7. तानाशाह किम अपनी रंगीनमिजाजी के साथ अपनी शान-ओ-शौकत के लिए भी मशहूर है। हेयरस्टाइल और अपने पहनावे पर वो खास ध्यान देता है। किम जोंग ने साल 2000 में प्लास्टिक सर्जरी से अपनी शक्ल-सूरत बदलवा दी थी। दरअसल, वो अपने दादा किम अल संग का लुक चाहता था। 

  8. किम जोंग दक्षिण कोरिया का नंबर एक का दुश्मन है। बात 2015 में जब दक्षिण कोरिया ने अपनी सीमा पर लाउडस्पीकर से प्रचार किया तो किम जोंग बौखला गया। उसने अपनी सेना को अल्टीमेटम दे डाला कि अगर लाउडस्पीकर बंद नहीं हुए तो हमला कर दिया जाए। बाद में यूएन ने मामला शांत किया।

  9. उत्तर कोरिया का यह तानाशाह खुद को भगवान ही मानता है। किम का मानना है कि वो ऋतु में होने वाले परिवर्तन को भी रोक सकता है। दरअसल, वो अपनी जनता के बीच साख को भगवान से कम नहीं रखता है।

  10. किम ने देश में तरह-तरह की पाबंदियां लगाई है। जैसे कोई बाइबल नहीं रखेगा। पॉर्न सामग्री रखने पर भी बैन है। दक्षिण कोरिया की फिल्म देखने पर रोक है। खास बात यह है कि गरीब लोग अपनी तस्वीरें नहीं खींच सकते हैं। गाड़ी और जींस पर भी रोक है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
these are 10 unheard tales of north korean dictator kim jong

-Tags:#Kim Jong#North Korea#South Korea
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo