Breaking News
Top

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर आतंकी शिविरों की संख्या बढ़ी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 8 2017 2:20AM IST
पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर आतंकी शिविरों की संख्या बढ़ी

भारतीय थलसेना के उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अनबु ने गुरुवार को कहा कि नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में आतंकी शिविरों की संख्या बढ़ गई है और करीब 475 आतंकवादी भारत की सीमा में घुसने की फिराक में हैं।

उन्होंने कहा कि अलगाववादियों पर एनआईए की छापेमारी और सुरक्षा बलों की ओर से शीर्ष आतंकवादी नेताओं को मार गिराए जाने से कश्मीर में सुरक्षा के हालात सुधारने में मदद मिली है।

लेफ्टिनेंट जनरल देवराज ने कहा कि राज्य में इस साल अब तक 144 आतंकवादी मारे गए हैं और हालात नियंत्रण में हैं। उन्होंने कहा कि इस साल जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास बड़ी संख्या में घुसपैठ की कोशिशें हुई, लेकिन बहुत कम को कामयाबी मिली।

उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ ने कहा, हम आपको आतंकवादियों की सही संख्या नहीं बता सकते।

लेकिन पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से नियंत्रण रेखा के जरिए इस तरफ आने का इंतजार कर रहे आतंकवादियों की संख्या उत्तर कश्मीर में करीब 250 है और जम्मू क्षेत्र के पीर पंजाल के दक्षिण में इनकी संख्या करीब 225 है।

उत्तरी कमान मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में थलसेना अधिकारियों और जवानों को वीरता एवं विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित करने के बाद वह पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
terror camp increased in pok

-Tags:#India#Pakistan#PoK
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo