Breaking News
Top

बिहार में जारी है बवाल, विधायकों की होगी अलग-अलग बैठक

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 26 2017 1:48PM IST
बिहार में जारी है बवाल, विधायकों की होगी अलग-अलग बैठक
बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) और राजद के बीच विवाद कम होता नज़र नहीं आ रहा है। ख़बर आई है कि दोनों दल बुधवार को अलग-अलग अपने विधायकों की बैठक करेंगे। माना जा रहा है कि इसी बैठक में तय हो जाएगा कि दोनों दल एक साथ रह कर सरकार चलाएंगे या अलग रास्ते पर निकल पड़ेंगे।  
 
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी पर चल रहे मामलों के मद्देनज़र जद (यू) उनसे इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने पहले ही साफ़ कर दिया था कि तेजस्वी किसी भी सूरत में इस्तीफ़ा नहीं देंगे।  
 
 
पटना से आ रही ख़बरों के मुताबिक़ नीतीश और लालू में कई दिनों से बातचीत बंद है। अपनी साफ़ छवि को लेकर सजग नीतीश हर कदम फूंक-फूंक कर रखना चाहते हैं। अगर महागठबंधन टूट जाता है तो साझा विपक्ष नीतीश को जिम्मेदार ठहराने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगा।  
 
 
इससे पहले नीतीश ने दिल्ली में कांग्रेस उपाधयक्ष राहुल गाँधी से मुलाकात कर उन्हें बिहार कि स्थिति से अवगत कराया था। हालांकि इस मुलाकात की ज्यादा बातें बाहर नहीं आईं लेकिन माना जा रहा है कि कांग्रेस ने महागठबंधन के नुकसान की सूरत में कोई फैसला ना लेने का सुझाव दिया है। तर्क ये है अगर बिहार में महागठबंधन टूट जाता है तो आगामी लोकसभा चुनाव में तीनों दलों का ही साझा नुक्सान होगा। 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
tension in bihar grand alliance continues mlas to meet separately in patna

-Tags:#Lalu Yadav#Nitish Kumar
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo