Breaking News
Top

काबुल में आत्मघाती हमला, 5 लोगों की मौत

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 30 2017 4:06AM IST
काबुल में आत्मघाती हमला, 5 लोगों की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मंगलवार को एक बैंक के बाहर एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। ईद से पहले हुई इस घटना में पांच लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। 

हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है। शहर में घातक हमलों की एक श्रृंखला और इसी इलाके में ट्रक बम विस्फोट की घटना के तीन महीने के बाद यह हमला हुआ है। ट्रक बम विस्फोट में करीब 150 लोग मारे गए थे। 

यह बम विस्फोट काबुल बैंक के बाहर हुआ जहां पर आमतौर पर सुरक्षा बलों और सरकारी कर्मचारियों को वेतन दिया जाता है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बताया, आज के आतंकवादी हमले में हालिया खबर के मुताबिक, एक गार्ड सहित पांच लोगों की मौत हो गई और आठ नागरिक घायल हो गए। तालिबान ने बाद में सोशल मीडिया के जरिए हमले की जिम्मेदारी ली।

सुबह हुआ विस्फोट

यह विस्फोट आज सुबह उस समय हुआ जब इस सप्ताह मनाये जाने वाले ईद-उल-अजहा अवकाश से पहले कई कर्मचारियों के वहां अपना वेतन लेने के लिए आने की संभावना थी। एक प्रत्यदर्शी ने बताया, जिस समय जबर्दस्त विस्फोट हुआ मैं गाड़ी चला रहा था। 

विस्फोट काफी शक्तिशाली था क्योंकि इससे मेरे कार की खिड़की टूट गई। मैंने देखा कि लोग बैंक के नजदीक चिल्ला रहे हैं और रो रहे हैं। यह विस्फोट जिस सड़क पर हुआ वहां पर दुकानें और बैंक स्थित हैं और यह मसौद स्क्वायर की ओर जाती है जो अमेरिका के दूतावास और काबुल के राजनयिक इलाके के नजदीक है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
suicide bombing in kabul kills 5 people

-Tags:#Kabul#Suicide Attack#5 Dead
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo