Breaking News
Top

9वीं क्लास के छात्र ने पेश की मिसाल, लौटाया लाखों रुपये के हीरों से भरा बैग

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 20 2017 7:18PM IST
9वीं क्लास के छात्र ने पेश की मिसाल, लौटाया लाखों रुपये के हीरों से भरा बैग

गुजरात के सूरत में एक चौकीदार के बेटे ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है। हुआ यूं कि क्रिकेट खेलने के दौरान 15 साल के इस युवक को 700 कैरेट के हीरे मिले, जिसकी कीमत 40 लाख रुपए बताई जाती है। 

9 वीं क्लास में पढ़ने वाला विशाल उपाध्याय घर के बगल के मैदान डायमंड स्ट्रीट में अपने दोस्तों के साथ क्रिकेट खेल रहा था। इस दौरान उसके एक दोस्त ने शॉट मारा, बॉल जाकर पार्किंग में गिर गई।

इसे भी पढ़ें: केंद्र सरकार 2022 तक नक्सलवाद और कश्मीर मुद्दे का निकलेगी तोड़: राजनाथ सिंह

बॉल लेने के लिए विशाल सड़क के दूसरी तरफ गया, वहीं उसने एक पैकेट को देखा जो कि बाइक के नीचे पड़ा था। पैकेट खोलकर देखा तो उसमें सिर्फ हीरा ही हीरा था। विशाल इस हीरे के पैकेट को लेकर अपने घर आ गया और घरवालों को बिना बताए इसे संभालकर रख दिया। 

बाद में पूछने पर उसने बताया कि इस हीरे को असली मालिक के पास पहुंचाना था। अगले दिन हीरे का असली मालिक खोजता हुआ वो फिर से उसी पार्किंग में जा पहुंचा। जहां उसने हीरे के मालिक की आवाज सुनी और असका पीछा किया। 

इसे भी पढ़ें: खुशखबरी: अब कॉल ड्राप होने पर ग्राहकों को मिलेगा इतने लाख का मुआवजा

जिसके बाद विशाल उस हीरे के पैकेट को उसके मालिक को सौंप दिया। हीरे के मालिक ने खुश होकर उसे 41 हजार का इनाम दिया। बता दें कि विशाल की मां कपडों को टांकने का काम करती है, जबकि बड़ा भाई अकाउंट का काम करता है।

बता दें कि विशाल ने अपनी जिंदगी का एक किस्सा बताते हुए कहा कि एक बार उसे खेलते वक्त 50 रुपए खो गए थे। पूरी रात नींद नहीं आई थी। दिन भर उस 50 रुपए के बारे में ही सोचता रहा। मैं समझ सकता हूं कि जिसका कीमती हीरा खो गया हो। उसे कितना दुख हुआ होगा। इनाम में मिले रुपए के बारे में पूछने पर उसने बताया कि मैं इस ईमान के पैसों को अपनी पढ़ाई में लगाउंगा।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
student retreat by returning a bag full of diamonds

-Tags:#Gujarat#Diamond Street#Diamond#Cricket
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo