Breaking News
Top

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बिहार में राजनीतिक दलों की ये है रणनीति, ऐसे देंगे वोट की चोट

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 17 2017 1:52AM IST
राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बिहार में राजनीतिक दलों की ये है रणनीति, ऐसे देंगे वोट की चोट

बिहार की महागठबंधन सरकार में शामिल जदयू ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए राजग उम्मीदवार और प्रदेश के पूर्व राज्यपाल रामनाथ कोविंद के व्यक्तिव के कारण उनका समर्थन है। 

इसको लेकर राज्य सरकार में शामिल राजद और कांग्रेस द्वारा रविवार शाम पटना में अपने विधायकों की संयुक्त बैठक बुलाई गयी। वहीं जदयू ने इसके लिए अपने विधायकों की एक अलग बैठक मुख्यमंत्री आवास पर बुलायी थी।

इसे भी पढ़ें: दार्जिलिंग में 32वें दिन हिंसा जारी, इंटरनेट सेवाएं अब भी बंद

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पटना के एक अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर जदयू विधायक दल की आज बैठक हुई। करीब आधे घंटे चली इस बैठक में शामिल हुए संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार और उद्योग मंत्री जय कुमार सिंह ने एक अणे मार्ग से निकलने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए। 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधायकों को राष्ट्रपति चुनाव को लेकर समय पर विधानसभा पहुंचने सहित इस चुनाव को लेकर अन्य आवश्यक निर्देश दिए। क्रास वोटिंग को लेकर पूछे गए एक प्रश्न पर श्रवण ने कहा कि जदयू का ऐसा पूर्व में इतिहास नहीं रहा है। सभी विधायक कोविंद जी के पक्ष में मतदान करेंगे।

उन्होंने बैठक में महागठबंधन में जारी गतिरोध को लेकर कोई भी चर्चा होने से इंकार करते हुए बताया कि बैठक में केवल कल होने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चर्चा हुई। 

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर महागठबंधन सरकार में शामिल राजद और कांग्रेस द्वारा साझा रणनीति तैयार करने के लिए आज शाम पटना के मौर्य होटल में अपने—अपने विधायकों की संयुक्त बैठक बुलाई गयी थी।

जिसमें राजद प्रमुख लालू प्रसाद, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार चौधरी स​हित दोनों दलों के विधायकों ने भाग लिया।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव 2017: UPA की मीरा पर NDA के राम भारी, आंकड़ों से हुआ खुलासा

बिहार में महागठबंधन सरकार में शामिल राजद और कांग्रेस 18 विपक्षी दलों के साझा उम्मीदवार मीरा कुमार का समर्थन कर रही है। बैठक को लालू प्रसाद और अशोक चौधरी ने दोनों दलों के विधायकों को राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आवश्यक निर्देश दिए। 

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर राजग विधानमंडल दल की बैठक पटना के पोलो रोड स्थित भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी के आवास पर आज शाम संपन्न हुई।

पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी की अध्यक्षता में संपन्न राजग विधायक दल की इस बैठक में हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा सेक्युलर के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी सहित लोजपा, रालोसपा व भाजपा के सभी विधायक व विधान पार्षद शामिल हुए।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
strategy of political parties in bihar over presidential election

-Tags:#President Election 2017#Ramnath Kovind#Meira Kumar
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo