Breaking News
Top

अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने काबुल में की भारत की जमकर तारीफ, पाकिस्तान को भी चेताया

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 24 2017 12:42AM IST
अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने काबुल में की भारत की जमकर तारीफ, पाकिस्तान को भी चेताया

अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने अफगानिस्तान की अपनी यात्रा के दौरान अगफान के प्रति भारत की जमकर तारीफ की है। टिलरसन ने कहा कि भारत ने अफगानिस्तान के लिए शानदार काम किया है और हमें विश्वास है कि भारत इस तरह के काम भविष्य में भी करता रहेंगा।

उन्होंने अपने बयान में कहा कि भारत ने अफगानिस्तान में शांतिपूर्ण तरीके से बहुत महत्वपूर्ण सकारात्मक भूमिका निभाई हैं और अफगानिस्तान में भारत पहले से ही महत्वपूर्ण आर्थिक गतिविधि प्रदान कर रहा है। जिससे उसकी आर्थिक स्थिति ऊचांईयों पर पहुची है।

उन्होंने यूएस राज्य की सुरक्षा की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि भारत के काम से अफगानिस्तान में वहां के युवाओं के लिए नौकरियां पैदा हो रही है जो अफगानिस्तान की आर्थिक स्थिति को मजबूती प्रदान करेंगी। 

उन्होंने पाकिस्तान को भी अफगानिस्तान के साथ इस तरह के काम करने के लिए चेताया है और कहा कि पाकिस्तान को इस अवसर को निभाना चाहिए। जिससे अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच सुलह और शांति स्थापित हो सके।

बता दें उन्होंने ये बातें काबुल में कहीं हैं। वे इस समय आफगानिस्तान के दौरे पर है और अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन की भारत यात्रा मंगलवार शाम शुरू हो रही है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
story of world relationship america rex tillerson warns pakistan of kabul india s fervent praise

-Tags:#world news#rex tillerson#afghanistan#statemant#india visit#us#forgien miister
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo