Breaking News
Top

अमेजन के सीईओ बने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति, कुल नेट वर्थ हुई इतनी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 28 2017 4:24AM IST
अमेजन के सीईओ बने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति, कुल नेट वर्थ हुई इतनी

ऑनलाइन प्रोडेक्ट एंव सर्विस सेलिंग कंपनी अमेजन ने दुनिया भर की कंपनियों को पीछे छोड़ते हुए एक बार फिर शेयर मार्किट में तहलका मचा दिया है। शुक्रवार की सुबहा को जारी क्लोजिंग के मुकाबले गुरूवार को जारी हुए आकंड़े में  अमेजन के शेयर 8 फीसद के उछाल के साथ खुले हैं।

इस बढ़त ने कंपनी के प्रमुख जेफ बेजोस की नेट वर्थ में 7 बिलियन डॉलर का इजाफा कर दिया। लेकिन वहीं दूसरी तरफ माइक्रोसॉफ्ट के शेयर्स में 7 फीसद का ही इजाफा हुआ है। जिसके कारण जेफ बिल गेट्स को पछाड़कर एक बार फिर से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं।

इसे भी पढें-फिल्मी अंदाज में अमेजन को लगाया इतने लाख का चूना

बता दें कि शुक्रवार को बिजनेस की शुरुआत में बेजोस की नेट वर्थ 89.7 बिलियन डॉलर थी, जबकि बिल गेट्स की नेटवर्थ 90.1 बिलियन डॉलर थी, जिसमें बीते दिन 550 मिलियन डॉलर का इजाफा हुआ था। लेकिन सुबहा होते ही अमेजन के शेयर 2 फीसद जंप कर गए जिसने बेजोस की नेट वर्थ में 900 मिलियन डॉलर का इजाफा कर दिया है।

इसके साथ ही वो 90.6 बिलियन डॉलर की नेट वर्थ के साथ दुनिया के नंबर वन अमीर व्यक्ति बन गए है, जबकि बिल गेट्स को 90.1 बिलियन डॉलर के साथ दूसरे पायदान पर संतोष करना पड़ा। वहीं अमेजन के सीओ ने ये कामयाबी इसी साल में दूसरी बार हासिल की है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
story of world news biz amazon ceo jeff bezos is the richest person in the world again

-Tags:#Amazon#Microsoft#Jeff Bezos#Bill Gate
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo