रायपुर

छत्तीसगढ़: 13 साल की नाबालिग से दुष्कर्म, 10 साल कैद

By haribhoomi.com | Feb 17, 2017 |
child
रायपुर. 13 वर्षीय बालिका से दुष्कर्म के आरोपी को रायपुर कोर्ट में गुरुवार को 10 वर्ष कारावास की सजा हुई है। साथ ही 7 हजार रुपए जुर्माना भी देना होगा। परिजनों के खेत जाने बाद बालिका घर पर अपनी सहेली के साथ खेल रही थी, तभी आरोपी आया और डरा-धमकाकर उसकी सहेली को भगा दिया। इसके बाद बालिका से दुष्कर्म किया।
 
ये भी पढ़ें- नोटबंदी: धान बिक्री का चेक नहीं हो रहा कैश, किसान परेशान
 
प्रकरण के अनुसार आरोपी ताराचंद साहू (23) ग्राम भटिया थाना खरोरा का निवासी है। आरोपी ने अपने ही गांव की बालिका को निशाना बनाया। 24 अक्टूबर 2015 को जब बालिका के परिजन खेत चले गए, तब सुबह 10 बजे आरोपी बालिका के घर आया। उस समय वह अपनी सहेली के साथ खेल रही थी। आरोपी ने बालिका की सहेली को डरा-धमकाकर पहले घर से भगाया। इसके बाद भीतर से दरवाजा बंद कर दिया। विरोध करने पर आरोपी ने बालिका को भी डराया। दुष्कर्म के बाद बालिका को चेतावनी देते हुए कहा, यदि किसी को बताया, तो वह उसकी मां काे जान से मार देगा। बालिका पूरा दिन रोती रही। जब परिजन शाम को आए, तब उन्हें घटना की जानकारी हुई। दूसरे दिन मामले की शिकायत खराेरा थाने में की गई।
 
 
आरोपी के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की धारा 454, 376 (2 )(झ ), 506 तथा पास्को एक्ट की धारा 4 का मामला दर्ज किया गया। दोनों पक्ष की सुनवाई के बाद फास्ट ट्रेक कोर्ट के स्पेशल जज पंकज कुमार सिन्हा ने तीन धाराओं के तहत दोषी करार दिया। इसमें आईपीसी की धारा 454 के तहत एक वर्ष सश्रम कारावास व 2 हजार रुपए जुर्माना, 506 भाग दो में एक वर्ष का सश्रम कारावास व 2 हजार रुपए जुर्माना तथा पास्को की धारा-4 में 10 साल सश्रम कारावास एवं 3 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई। जुर्माना राशि नहीं देने पर क्रमश: दो-दो हजार रुपए की राशि के एवज में दो-दो माह और तीन हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई। जुर्माना नहीं पटाने पर तीन माह अतिरिक्त साधारण कारावास की सजा भुगतनी होगी। मामले में पैरवी गाजेंद्र सोनकर ने की। 
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • UPPFS
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।

    स्‍थानीय खबरें

    हरियाणा में बलिदान दिवस पर जाटों का उग्र रूप, सुरक्षाबल तैनात-इंटरनेट बंद

    जाट बलिदान दिवस में महिलाओं ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया है।

    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    बस 2 करोड़ 8 लाख रुपए की जरुरत है अक्षय कुमार को

    बस 2 करोड़ 8 लाख रुपए की जरुरत है अक्षय ...

    अगर आज अक्षय को मिल जाए इतने पैसे तो वो जता देंगे, बॉलीवुड के टॉप के हीरो वही ...

    OMG! क्या बड़ी बेटी को लेकर टूट जायेगा सैफ-करीना का रिश्ता, लड़ाई शुरू

    OMG! क्या बड़ी बेटी को लेकर टूट जायेगा ...

    सारा जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली है।

    मशहूर अभिनेत्री को कार में बिठाकर 2 घंटे तक उत्पीड़न

    मशहूर अभिनेत्री को कार में बिठाकर 2 ...

    बदमाश रात 2 बजे तक अभिनेत्री करते रहे छेड़-खानी