रायपुर

1 अप्रैल से इस राज्य में 132 बार पर लगेंगे ताले

By haribhoomi.com | Mar 20, 2017 |
132

रायपुर. प्रदेश में हाईवे से लगे मयखाने को बंद करने का फैसला ले लिया गया है। सरकार ने पहली अप्रैल से हाईवे किनारे से करीब 132 बार में ताला लगवाने का इंतजाम कर दिया है।

इनमें सबसे ज्यादा राजधानी रायपुर के ही 30 बार और होटल शामिल हैं। इनकी सूची तैयार हो गई है। इनको किसी भी हाल में दूसरे स्थान पर बार खोलने की मंजूरी नहीं।

ये भी पढ़ें- ट्रक से उतर रहा था पेट्रोल, फोन आया-उठाया और मच गई तबाही

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के मुताबिक प्रदेश का आबकारी विभाग प्रदेश के हाईवे से लगी शराब दुकानों के साथ ही बार और होटलों को भी बंद करने की दिशा में काम कर रहा है। इसकी पूरी सूची तैयार कर ली गई है।
 
शराब दुकानों काे तो दूसरे स्थान पर शिफ्ट किया जा रहा है, लेकिन बार और होटलों को इसकी मंजूरी नहीं दी जा रही है। प्रदेश में 132 बार और होटलों पर पूर्णत: बंदी का ऐलान कर दिया गया है।
 
राजधानी के ये बार-होटल होंगे बंद
रायपुर जिले के आबकारी विभाग ने हाईवे से लगे बार और होटलों की जो सूची तैयार की है, उसमें 33 बार और होटल शामिल हैं। इसमें से 30 राजधानी के हैं। एक तिल्दा का सूर्या बार और एक खरोरा का रायल बार है। इसी के साथ मंदिर हसौद का एक बार सिमर है। 
 
 
रायपुर के जो बार और होटल बंद होंगे इनके नाम और उनकी हाईवे से दूरी इस प्रकार है-
 
अंगेठी (59 मीटर), खानसामा (60 मीटर), परशुराम (12 मीटर), सिटी शाइन (12 मीटर), अमर तंदुरी (10 मीटर), मैना बार (11 मीटर), नेस्ट (19.5 मीटर), सफायर इन (14.5 मीटर), लॉग इन (190 मीटर), ठाकुर पैलेस बार (09 मीटर), मधुशाला (07 मीटर), हाईवे इन (07 मीटर), जिलेट (15 मीटर), आरके होटलियर्स (27 मीटर), हयात होटल (100 मीटर), बेबीलोन इंटरनेशनल (305 मीटर), हैप्पी (15 मीटर), शालू बार (15 मीटर), गगन पैलेस (16 मीटर), मरीना बार (300 मीटर), हाईस्टीम (05 मीटर), क्लासिक बार (26 मीटर), रसरंग बार (09 मीटर), राजवीर बार (08 मीटर), सिंग इंटरनेशनल (13 मीटर), टीएसडी बार (380 मीटर), आेटीआई बार (30 मीटर) के साथ एक क्वींस क्लब शामिल है जो हाईवे से 407 मीटर दूर है।
 
स्थान परिवर्तन की मंजूरी नहीं
छत्तीसगढ़ के आबकारी आयुक्त अशोक अग्रवालने कहा कि राजधानी के साथ पूरे प्रदेश के दूसरे जिलों में हाईवे से लगे बार और होटलों की सूची तैयार है। इनको एक अप्रैल से बंद किया जाएगा। जिन बारों और होटलों को बंद किया जा रहा है, उनको दूसरे स्थान पर बार खोलने की मंजूरी नहीं दी जाएगी।
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

 

  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • WRAXU
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।
    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    सिंगर अभिजीत ने कहा- तीनों खान हैं देशद्रोही, फिल्मों में बजावा रहे हैं मौला-मौला

    सिंगर अभिजीत ने कहा- तीनों खान हैं ...

    अभिजीत ने आगे कहा कि शिरीष जान बूझकर सिर्फ हिन्दुओं को ही टार्गेट करते हैं।

    अनुष्का शर्मा की फिल्म 'फिल्लौरी' सिनेमाघरों में हुई सुस्त, जानिए कितने कमाए

    अनुष्का शर्मा की फिल्म 'फिल्लौरी' ...

    फिल्लौरी एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है जिसमें अनुष्का एक फ्रेंडली भूत बनी हैं।

    'अंगूरी भाभी' का शो के डायरेक्टर पर आरोप- सेक्सी कहते हैं और छूते हैं

    'अंगूरी भाभी' का शो के डायरेक्टर पर ...

    शिल्पा शिंदे ने निर्माता संजय कोहली पर यौन उत्पीड़न का केस दर्ज करवाया है।