खेल

अकरम और इंजमाम को दी गई होती फांसी तो खत्म हो जाती फिक्सिंग- कादिर

By haribhoomi.com | Mar 20, 2017 |
qadir
नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट में फिक्सिंग को लेकर मचा भूचाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी संबंध में पाकिस्तान के दिग्गज स्पिनर अब्दुल कादिर ने स्पॉट फिक्सिंग को लेकर एक बड़ा बयान दिया। कादिर के इस बयान से एक बार फिर माहौल गरमा सकता है।
 
कादिर ने कहा कि पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी इंजमाम उल हक, वसीम अकरम और मुश्ताक अहमद भी मैच फिक्सिंग में लिप्त थे। जिसके तहत उन्हें अगर सख्त सजा दी गई होती तो आज पाकिस्तान क्रिकेट स्पॉट फिंक्सिंग के साये में नहीं होता। 
 
 
एक इंटरव्यू में कादिर ने दावा किया कि अकरम, इंजमाम और मुश्ताक पाकिस्तान में स्पॉट फिक्सिंग के लिए सबसे बड़े दोषी हैं। अगर उन्हें फांसी की सजा दी गई होती तो आज पाकिस्तान में स्पॉट फिक्सिंग नहीं होती।
 
उन्होंने फिक्सिंग में फंसे दो पूर्व खिलाड़ियों सलीम मलिक और अताउर रहमान का भी जिक्र करते हुए कहा कि ये दोनों महज एक नमूना थे। उन्होंने बात जारी रखते हुए कहा कि मैच फिक्सिंग मामले पर आई जस्टिस मलिक मुहम्मद खय्याम की रिपोर्ट को अब तक लागू क्यों नहीं की गई।
 
गौरतलब है कि कई पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों को फिक्सिंग में पकड़ा गया था। जिसकी जांच के लिए जस्टिस मलिक मुहम्मद खय्याम एक जांच समिति बैठाई गई थी। जिसके तहत सलीम मलिक और अताउर रहमान को अजीवन प्रतिबंधित करने की मांग की गई थी। लेकिन कुछ समय बाद दोनों की वापसी हो गई।
 
बाद में इस से संबंधित जांच में रहमान की गवाही गलत साबित हुई थी और अकरम पर कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। जिसके बाद समिति ने इन पर जुर्माना लगाने की मांग की, लेकिन पीसीबी द्वारा सिर्फ रहमान और मलिक पर कार्रवाई की गई।
 
 
आपको बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट इन दिनों स्पॉट फिक्सिंग के साये में है, लेकिन पाकिस्तान में स्पॉट फिक्सिंग का साया कोई नया नहीं, बहुत पुराना है। फिक्सिंग से संबंधित 
 
ताजा मामला पाकिस्तान सुपर लीग से है। सुपर लीग में स्पॉट फिक्सिंग के चलते पीसीबी कई खिलाड़ियों को निलंबित भी कर चुका है। सुपर लीग के दौरान सामने आया स्पॉट फिक्सिंग विवाद बढ़ता ही जा रहा है।
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • REFDR
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।
    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    अनुष्का शर्मा की फिल्म 'फिल्लौरी' सिनेमाघरों में हुई सुस्त, जानिए कितने कमाए

    अनुष्का शर्मा की फिल्म 'फिल्लौरी' ...

    फिल्लौरी एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है जिसमें अनुष्का एक फ्रेंडली भूत बनी हैं।

    'अंगूरी भाभी' का शो के डायरेक्टर पर आरोप- सेक्सी कहते हैं और छूते हैं

    'अंगूरी भाभी' का शो के डायरेक्टर पर ...

    शिल्पा शिंदे ने निर्माता संजय कोहली पर यौन उत्पीड़न का केस दर्ज करवाया है।

    चंदू चायवाला ला रहे हैं नया कॉमेडी शो, द कपिल शर्मा शो पर बोले ये

    चंदू चायवाला ला रहे हैं नया कॉमेडी शो, ...

    चंदन ने कहा कि मैं कपिल शर्मा शो नहीं छोड़ रहा हूं।