खेल

इरफान ने दिया पाकिस्तानी लड़की को करारा जवाब, पूछा था ये सवाल

By haribhoomi.com | Feb 13, 2017 |
irfan
 नई दिल्ली. भारतीय टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी इरफान पठान एक बार फिर सुर्खियों में छा गए हैं। नागपुर में एक कार्यक्रम के दौरान इरफान ने पाकिस्तान की एक लड़की के पूछे गए सवाल का जवाब दिया है। पठान ने पाकिस्‍तान दौरे का वाकया बताते हुए कहा कि लाहौर में कॉलेज की एक लड़की ने उनसे पूछा कि मुसलमान होते हुए भी वे भारत की ओर से क्‍यों खेलते हैं।
 
 
इस पर इरफान ने जवाब देते हुए कहा कि भारतीय उन्‍हें होने पर उन्‍हें गर्व है। उस घटना ने उन्‍हें बेहतर बनने के लिए प्रेरित किया। पठान ने बताया कि अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के दौरान कई ऐसे वाकये हुए जिन पर वे गर्व करते हैं। मीडिया से बातचीत में उन्‍होंने बताया कि डेब्‍यू मैच में जब सौरव गांगुली ने उन्‍हें भारत की कैप दी तो वह सबसे यादगार क्षण है। उन्‍होंने आगे कहा कि टी20 वर्ल्‍ड कप विजेता टीम के खिलाड़ी के रूप में मैं खुद को भाग्‍यशाली मानता हूं। ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर पर्थ टेस्‍ट में मैन ऑफ द मैच बनना भी रोमांचक था।
 
 
बता दें कि इरफान पठान ने भारत की तरफ से 29 टेस्‍ट खेले और 100 विकेट लिए। वहीं उन्‍होंने 120 वनडे खेले और 173 विकेट चटकाए। टी20 में भी उनका प्रदर्शन बढि़या रहा है। 24 टी20 मुकाबलों में पठान ने 28 विकेट लिए। उन्‍होंने 2008 में भारत की ओर से आखिरी टेस्‍ट और 2012 में आखिरी वनडे खेला था। इरफान पठान ने पाकिस्‍तान के खिलाफ कराची टेस्‍ट में बनाई हैट्रिक के बारे में भी बताया। पठान ने कहा कि उस ओवर के दौरान वे नर्वस थे क्‍योंकि इससे पहले वे दो बार हैट्रिक लेने के दो अवसर गंवा चुके थे। 
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • HPIJI
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।
    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    ऐसा झटका, कहीं अपना मानसिक संतुलन न खो दें गोविंदा

    ऐसा झटका, कहीं अपना मानसिक संतुलन न खो ...

    फिल्म का बजट 22 करोड़ था लेकिन फिल्म ने दो दिनों में 50 लाख का कलेक्शन किया है।

    सिंगर अभिजीत ने कहा- तीनों खान हैं देशद्रोही, फिल्मों में बजावा रहे हैं मौला-मौला

    सिंगर अभिजीत ने कहा- तीनों खान हैं ...

    अभिजीत ने आगे कहा कि शिरीष जान बूझकर सिर्फ हिन्दुओं को ही टार्गेट करते हैं।

    अनुष्का शर्मा की फिल्म 'फिल्लौरी' सिनेमाघरों में हुई सुस्त, जानिए कितने कमाए

    अनुष्का शर्मा की फिल्म 'फिल्लौरी' ...

    फिल्लौरी एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है जिसमें अनुष्का एक फ्रेंडली भूत बनी हैं।