खेल

BLIND T20 : भारत ने पाक को 9 विकेट से हराकर बना विश्व चैंपियन

By haribhoomi.com | Feb 12, 2017 |
india
नई दिल्ली. एक बार फिर भारतीय टीम ब्लाइंड टी20 वर्ल्डकप में अपनी विरोधी टीम पाक को हराकर चैंपियनशिप अपने नाम कर ली है। टीम ने रविवार को एकतरफा फाइनल में पाकिस्‍तान को 9 विकेट से हरा दिया। पाकिस्‍तानी टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारत को जीत के लिए 198 रन रन लक्ष्‍य दिया था। जिसे टीम ने 17.4 ओवर में एक विकेट पर 200 रन बना जीत लिया। 
 
 
बता दें कि पाकिस्‍तान के लिए बदर मुनीर ने सर्वाधिक 57 रनों की पारी खेली. आज की इस खिताबी जीत के साथ भारत ने वर्ष 2012 में जीत अपने खिताब को बरकरार रखा है। इससे पहले, पाकिस्तान टीम ने इंग्लैंड को 147 रन से हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में स्‍थान बनाया था जबकि भारतीय टीम, श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंची थी।  
 
 
भारत और श्रीलंका के बीच हुई पहले सेमीफाइनल में श्रीलंकाई टीम पहले बैटिंग करते हुए 19.2 ओवर में 174 रन पर आउट हो गई थी। जवाब में भारतीय टीम ने यह लक्ष्‍य महज 13 ओवर में बिना विकेट खोए हासिल कर लिया था। भारत ने यह खिताब दूसरी बार अपने नाम किया है। 2012 में भारत ने पहली बार यह ट्रॉफी जीती थी। श्रीलंका को हराकर भारत ने फाइनल में स्थान बना था। टूर्नामेंट में दस टीमों ने हिस्सा लिया ( भारत, पाकिस्तान,बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, नेपाल, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड)।
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • IOQRE
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।
    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    ऐसा झटका, कहीं अपना मानसिक संतुलन न खो दें गोविंदा

    ऐसा झटका, कहीं अपना मानसिक संतुलन न खो ...

    फिल्म का बजट 22 करोड़ था लेकिन फिल्म ने दो दिनों में 50 लाख का कलेक्शन किया है।

    सिंगर अभिजीत ने कहा- तीनों खान हैं देशद्रोही, फिल्मों में बजावा रहे हैं मौला-मौला

    सिंगर अभिजीत ने कहा- तीनों खान हैं ...

    अभिजीत ने आगे कहा कि शिरीष जान बूझकर सिर्फ हिन्दुओं को ही टार्गेट करते हैं।

    अनुष्का शर्मा की फिल्म 'फिल्लौरी' सिनेमाघरों में हुई सुस्त, जानिए कितने कमाए

    अनुष्का शर्मा की फिल्म 'फिल्लौरी' ...

    फिल्लौरी एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है जिसमें अनुष्का एक फ्रेंडली भूत बनी हैं।