खेल

रांची टेस्ट ड्रा, शॉन मॉर्श और पीटर हैंडसकोम्ब ने टाली हार

By haribhoomi.com | Mar 20, 2017 |
india
रांची. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरा टेस्ट ड्रा हो गया है। हैडसकोम्ब औऱ शॉर्न मॉर्श की अर्धशतक ने मैच को ड्रा कराने में बड़ी भूमिका निभाई। भारत की जडेजा को ने पूरे मैच में 9 विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 204 रन बनाए।  भारत ने पहली पारी में 603 रन बनाए थे।
 
पांचवें दिन कंगारुओं ने चार विकेट गिर दिए थे। लेकिन मॉर्श और हैंडसकोम्ब के अर्धशतकों की बदौलत मैच ड्रा हो गया।  कल चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में रविंद्र जडेजा ने दो झटके दिए थे। सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और नाइटवाचमैन के रुप में खेलने आए नॉथन लियोन जडेजा की स्पिन में फंस कर वापस पविलयन लौट गए थे। वॉर्नर ने 14 और लियोन ने 2 रन बनाए। जबकि मैट रेनशॉ और स्टीवन स्मिथ क्रीज पर हैं।
 
 
इससे पहले चौथे दिन भारत ने पुजारा के दोहरे शतक और साहा के शतक के दम पर 9 विकेट के नुकसान पर 603 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। इस तरह भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर 152 रन की महत्वपूर्ण बढ़त बना ली है। भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा ने अर्धशतक बनाया और 54 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं इशांत शर्मा ने 0 रन बनाए।
 
ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 451 रन बनाए थे। भारत की तरफ से पुजारा ने 202, साहा ने 117, राहुल ने 67, विजय ने 82, कोहली ने 6, रहाणे ने 14, नायर ने 23 और अश्विन ने 3 रन बनाए।
 
 
आपको बता दें कि जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेला जाने वाला यह पहला टेस्ट मैच है। दोनों ही टीमें 1-1 मैच जीतकर सीरीज में अभी बराबरी पर हैं।
 
दोनों टीमे इस प्रकार हैः-
 
भारत- केएल राहुल, मुरली विजय, चतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, करूण नायर, रविचन्द्रन अश्विन, रिद्धिमान साहा, रविंद्र जडेजा, उमेश यादव, इशांत शर्मा 
 
ऑस्ट्रेलिया- डेविड वॉर्नर, मैट रेनशॉ, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), शॉन मॉर्श, पीटर हैंडसकोम्ब ,ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड, पैट कमिंश, स्टीव ओकीफ, नॉथन लियोन, जोश हेजलवुड
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • MUWMW
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।
    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    अनुष्का शर्मा की फिल्म 'फिल्लौरी' सिनेमाघरों में हुई सुस्त, जानिए कितने कमाए

    अनुष्का शर्मा की फिल्म 'फिल्लौरी' ...

    फिल्लौरी एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है जिसमें अनुष्का एक फ्रेंडली भूत बनी हैं।

    'अंगूरी भाभी' का शो के डायरेक्टर पर आरोप- सेक्सी कहते हैं और छूते हैं

    'अंगूरी भाभी' का शो के डायरेक्टर पर ...

    शिल्पा शिंदे ने निर्माता संजय कोहली पर यौन उत्पीड़न का केस दर्ज करवाया है।

    चंदू चायवाला ला रहे हैं नया कॉमेडी शो, द कपिल शर्मा शो पर बोले ये

    चंदू चायवाला ला रहे हैं नया कॉमेडी शो, ...

    चंदन ने कहा कि मैं कपिल शर्मा शो नहीं छोड़ रहा हूं।