खेल

धोनी की कप्तानी छोड़ने पर कोहली ने किया भावुक 'ट्वीट'

By haribhoomi.com | Jan 06, 2017 |
dhoni
नई दिल्‍ली. भारत के सबसे सफल कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी छोड़ने के बाद उप-कप्तान को विराट कोहली ने उनके इस फैसले पर एक भावुक ट्वीट करते हुए कहा है कि 'वह एक ऐसे नेतृत्‍वकर्ता थे जिसे युवा अपने आसपास चाहते हैं। उन्‍हें बहुत-बहुत धन्‍यवाद।' कोहली और धोनी का रिश्ता और प्यार किसी से छुपा नहीं है। 
कोहली ने अपने कप्तान के प्रति आदर व्यक्त करते हुए ट्विटर पर लिखा कि यह विकेटकीपर बल्‍लेबाज (एमएस धोनी) हमेशा उनका कप्‍तान रहेगा। गौरतलब है कि धोनी के शॉर्टर फॉर्मेट की कप्‍तानी छोड़ने के फैसले ने पूरी दुनिया को चौंका दिया है। वैसे धोनी खिलाड़ी के रूप में टीम इंडिया के लिए वनडे और टी20 मैचों में खेलते रहेंगे। टीम इंडिया को इसी माह से इंग्‍लैंड के खिलाफ तीन-तीन वनडे और टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है।
 
मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने धोनी के कप्‍तानी छोड़ने के फैसले पर ट्वीट के जरिये अपनी प्रतिक्रिया में कहा था, 'धोनी को टी-20 और वनडे विश्वकपों में सफलता हासिल कराने वाले भारत के कप्तान के रूप में शानदार कॅरियर की बधाई। मैंने उन्‍हें आक्रामक खिलाड़ी से सटीक एवं निर्णायक कप्तान के रूप में उभरते देखा है। यह उनकी सफल कप्तानी का जश्न मनाने और उनके फैसले का सम्मान करने का दिन है'। टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान के। श्रीकांत के अलावा संजय मांजरेकर, मो। कैफ, इरफान पठान, सुरेश रैना आदि ने भी कैप्‍टन कूल को लाजवाब बताते हुए भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान को बहुमूल्‍य बताया है।
 
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने धोनी को किसी क्रिकेट टीम की अगुवाई करने वाला सर्वकालिक महान कप्तानों में से एक बताया। वान ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा, ‘यहां तक कि सर्वकालिक महान कप्तानों में से एक ने फैसला कर लिया कि अब बहुत हो चुका। शाबाश धोनी। एक अविश्सनीय कप्तानी दौर के लिए।’ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और 2015 में विश्व कप जीतने के बाद अपना पद छोड़ने वाले माइकल क्लार्क ने भी धोनी की जमकर तारीफ की और कहा कि वह अभी भारतीय क्रिकेट में अहम योगदान दे सकते हैं।
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • GBBDG
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।
    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    सिंगर बनी परिणीती चोपड़ा ने भी गाया गाना, देखें वीडियो

    सिंगर बनी परिणीती चोपड़ा ने भी गाया ...

    परिणीति का गाया हुआ पहला गाना ''माना के हम यार नहीं'' रिलीज हो गया है।

    सुनील ने सपोर्ट करने के लिए फैंस का किया धन्यवाद, लिखी भावुक पोस्ट

    सुनील ने सपोर्ट करने के लिए फैंस का ...

    सुनील ने अपने बेटे मोहन की सोते हुए एक फोटो पोस्ट की है।

    हाफ गर्लफ्रेंड में कुछ ऐसा रोमांस करते दिखेंगे श्रद्धा और अर्जुन, देखिए फर्स्ट लुक

    हाफ गर्लफ्रेंड में कुछ ऐसा रोमांस करते ...

    हाफ गर्लफ्रेंड का पहला पोस्टर जारी कर दिया गया है।