Breaking News
Top

'शॉपिंग' की वजह से छिनी मॉरीशस की राष्ट्रपति की कुर्सी, जल्द देंगी इस्तीफा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 10 2018 12:20PM IST
'शॉपिंग' की वजह से छिनी मॉरीशस की राष्ट्रपति की कुर्सी, जल्द देंगी इस्तीफा

शॉपिंग विवाद के कारण मॉरीशस की राष्ट्रपति अमीना गुरीब फकीम जल्द ही इस्तीफा देंगी। यह जानकारी शुक्रवार को मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जुगनॉथ ने दी।

जुगनाथ के मुताबिक, अमीना 12 मार्च को देश की 50 वर्षगांठ के समारोह के बाद राष्ट्रपति के पद से इस्तीफा दे देंगी। उन्होंने बताया कि गणराज्य की राष्ट्रपति ने मुझसे कहा कि वह पद से इस्तीफा दे देंगी और हम उनके पद से हटने की तारीख पर राजी हो गए।

यह भी पढ़ें- डोनाल्ड ट्रंप की इस बात से नाराज सोनम ने बताया 'मूर्ख'- कहा- भारत से कुछ सीखिए

क्या है मामला 

पूर्व केमिस्ट्री प्रफेसर अमीना गुरीब फकीम को साल 2015 में मॉरीशस की पहली महिला राष्ट्रपति के रुप में नियुक्त किया गया था। अमीना पर आरोप है कि उन्होंने एक अंतरराष्ट्रीय NGO के द्वारा जारी किए गए क्रेडिट कार्ड का यूज अपनी पर्सनल शॉपिंग के लिए किया। 

एक स्थानीय अखबार में छपी रिपोर्ट में खुलासा किया गया था कि राष्ट्रपति ने दुबई और इटली में शॉपिंग के लिए प्लैनेट अर्थ इंस्टिट्यूट के क्रेडिट कार्ड का यूज किया। बता दें कि यह ऑर्गेनाइजेशन शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए स्कॉलरशिप देता है। हालांकि, राष्ट्रपति अमीना ने वित्तीय अनियमितता के इन आरोपों को नकारा है। 

गौरतलब है कि प्लैनेट अर्थ इंस्टिट्यूट में राष्ट्रपति फकीम अनपेड डायरेक्टर रह चुकीं हैं। अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, इस क्रेडिट कार्ड को राष्ट्रपति के नाम पर शुरु किए गए एक डॉक्टरेट प्रोग्राम को प्रमोट करने के लिए जारी किया गया है। हालांकि, इस खबर की पुष्टि के लिए प्लैनेट अर्थ इंस्टिट्यूट संपर्क नहीं हो पाया है। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
shopping scandal mauritius president ameenah gurib to resign soon

-Tags:#Shopping Scandal#Mauritius President#Mauritius#Ameenah Gurib Fakim#President

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo