Breaking News
IPL 2018: चेन्नई ने हैदराबाद को हराकर जीती आईपीएल 11 की ट्रॉफीरिपोर्ट में हुआ खुलासा, कानपुर सेंट्रल ने देश के सबसे गंदे रेलवे स्टेशन में किया टॅाप, यहां देखे पूरी लिस्टकिम जोंग ने दूसरी बार दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति से की मुलाकात, ट्रंप के साथ 12 जून की मुलाकात संभवशर्मनाकः दिल्ली से सटे गुरुग्राम में ऑटो चालक ने अपने साथियों के साथ मिलकर गर्भवती महिला के साथ किया गैंगरेपभारतीय महिला की मौत के बाद आयरलैंड में हटा गर्भपात से बैन, सविता की मौत के बाद जनमत संग्रह से हुआ फैसलापीएम मोदी ने किया ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन14वें दिन भी बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में 78 तो मुंबई में 86 के पार पहुंचे पेट्रोल के दामनीतीश कुमारः बैंकों की लचर कार्यप्रणाली के चलते लोगों को नहीं मिला नोटबंदी का अपेक्षित लाभ
Top

शिया वक्फ बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की अर्जी, पूरी जमीन हिन्दुओं को देने का प्रस्ताव

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 20 2017 3:25PM IST
शिया वक्फ बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की अर्जी, पूरी जमीन हिन्दुओं को देने का प्रस्ताव

राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले में शिया वक्फ बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में एक अर्जी दायर की है। शिया वक्फ बोर्ड ने ये अर्जी मंदिर विवाद को कोर्ट से बाहर हल करने के के लिए दी है।

शिया वक्फ बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में दी गई अर्जी में कहा है कि विवादों में रही पूरी ज़मीन हिंदुओं को सौंप दी जानी चाहिए। 

इस आवदेन में शिया वक्फ बोर्ड ने दावा किया है कि तोड़ी गई इमारत शिया मस्ज़िद थी और उसपर सुन्नी वक्फ बोर्ड का दावा गलत है।

इससे पहले मंदिर मस्जिद विवाद को सुलझाने के लिए शिया सेंट्रल बोर्ड ने एक मसौदा भी तैयार किया था। बताया जाता है कि इस मसौदे में अयोध्या में ही राम मंदिर बनाने और लखनऊ में मस्जिद बनाए जाने का जिक्र है।

हालांकि शिया सेंट्रल बोर्ड ने फिलहाल इस मसूड़े को सार्वजनिक नहीं किया है। लेकिन बताया जा रहा है कि इस मसौदे को लेकर हिंदू पक्षकार सहमत हैं, वहीं सुन्नी बोर्ड ने इसे नामंजूर कर दिया है। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
shia waqf board filed application in sc for ram janmabhoomi issue settlement

-Tags:#Shia Waqf board#Supreme Court#Ram Janmbhoomi

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo