Breaking News
Top

गूगल ने स्पेशल डूडल बना सेलेना क्विंटानाइल की लाइफ को किया सेलिब्रेट

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 18 2017 2:16AM IST
गूगल ने स्पेशल डूडल बना सेलेना क्विंटानाइल की लाइफ को किया सेलिब्रेट

गूगल ने आज अपने होम पेज पर टेजानो सिंगर सेलेना क्विंटानाइल के लाइफ और करियर पर डूडल बनाकर जश्न मना रहा है। सेलेना क्विंटानाइल ने ड्रिमिंग ऑफ यू, आई कूड फाल इन लव, और बिडी बिडी बूम बूम जैसे सुपर हिट गाने गा कर म्यूजिक प्रेमियों के दिल पर राज किया हैं। 1995 में अपने फैन क्लब के पूर्व राष्ट्रपति द्वारा क्विंटानाइल को गोली मार दिया गया था।

टेक्सास के झील जैक्सन में 16 अप्रैल 1971 को जन्मे, सेलेना क्विंटिनेला ने 80 के दशक में अपनी रिकॉर्डिंग की शुरुआत की थी जो लैटिन संगीत दृश्य में एक पुरस्कार-विजेता रिकॉर्डिंग कलाकार बनने जा रही थी तभी इलकी गोली मार कर हत्या कर दी थी।

इसे भी पढें: EXCLUSIVE: आमिर खान ने रिलीज से पहले ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ के खोले सीक्रेट्स

नया डूडल एक एनिमेटेड वीडियो के माध्यम से क्विंटानाइल के जीवन के बारे में बताता है। एनिमेटेड वीडियो में सेलेना क्विंटानाइल को घर पर गाते दिखाया गया है। साथ ही क्विंटानाइल को कैफे, शादी और टोर बस में भी गाते हुए दिखाया गया है। वीडियो में इनके सबसे लोकप्रिय गाना बिडी बिडी बूम बूम पर सेट किया गया है। गूगल क्विंटानाइल के पहले स्टूडियो एल्बम सेलेना की वर्षगांठ पर डूडल लॉन्च कर रहा है, जो 28 साल पहले शुरू हुआ था। 

इसे भी पढें:  दंगल गर्ल जायरा हुई सेल्फिश, अब आमिर खान को नहीं मानती अपना आदर्श

क्विंटानाइल ने सबसे पहले स्पेनिश में अपने पहले गाने को रिकॉर्ड किया था, जब वह आठ साल की थी और नौ साल की उम्र में एक बैंड शुरू कर दिया था। 1987 में फीमेल वोकलिस्ट टेजानो (Tejano) म्यूजिक अवॉर्ड जितने के बाद इनकी लोकप्रियता बढ़ी। सिंगर सेलेना क्विंटानाइल को Tejano की क्वीन के नाम से भी पुकारा जाता है।

साथ ही इन्होंने लगातार 9 बार जीत दर्ज की। क्विंटानाइल ने 1989 में EMI लैटिन के साथ हस्ताक्षर किए। साथ ही उसी साल उन्होंने अपना पहला सेल्फ एल्बम भी जारी किया। जबकि सेलेना के भाई प्रमुख संगीत निर्माता और गीतकार बन गए।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
selena quintanills life celebrated via a special google doodle tech news in hindi

-Tags:#tejeno selena quintanills#taxes#america#super hit songs
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo