Breaking News
Top

बीके बंसल सुसाइड केस में SC ने सीबीआई से मांगा जवाब, मां-बेटी ने क्यों की आत्महत्या?

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 20 2017 4:41PM IST
बीके बंसल सुसाइड केस में SC ने सीबीआई से मांगा जवाब, मां-बेटी ने क्यों की आत्महत्या?

कार्पोरेट अफेयर्स के डीजी रहे बीके बंसल, उनकी पत्नी, बेटी और उनके बेटे की सुसाइड के मामले में सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआइ को दो सप्ताह में जवाब देने के लिए कहा है कि वह बताए कि बीके बंसल, पत्नी और उनकी बेटी ने सुसाइड क्यों किया?

बता दें कि सुसाइड नोट में बीके बंसल ने सीबीआइ के अधिकारियों पर पूछताछ के दौरान प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। सुसाइड नोट के मुताबिक, परिवार की महिलाओं को भी प्रताड़ित किया गया था। बंसल ने पिछले वर्ष सितंबर में अपने 31 वर्षीय बेटे के साथ सुसाइड की थी।

विवादास्पद सुसाइड मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) की जांच के लिए याचिका पर सुनवाई करते हुए, सुप्रीम कोर्ट ने पाया कि उनके सुसाइड के पीछे कुछ कारणों का होना चाहिए।

सीबीआई ने बीके बंसल को जुलाई 2016 में भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया गया था। अदालत में पेश किए जाने के कुछ घंटों बाद, उनकी पत्नी और बेटी को अपने घर में दो अलग-अलग कमरों में लटका पाया गया।

शीर्ष कोर्ट ने आज सीबीआई अधिकारियों से दो हफ्ते में जवाब देने के लिए कहा कि बंसल की पत्नी और बेटी ने आत्महत्या क्यों की। 

आत्महत्या करने से पहले बीके बंसल ने अपने सुसाइड नोट में सीबीआई के पांच अफसरों पर जांच के नाम पर मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था।

इन पांच अफसरों में सीबीआई के डीआईजी संजीव गौतम, एसपी अमृता कौर, डीएसपी रेखा सांगवान और केस के जांच अधिकारी हरनाम सिंह शामिल है।

नवंबर में सर्वोच्च न्यायालय ने केंद्र और सीबीआई को जनहित याचिका (पीआईएल) पर नोटिस जारी कर आत्महत्या मामले में एक एसआईटी जांच की मांग की थी।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
sc seeks cbis reply in bansal family suicide case

-Tags:#B.K. Bansal#Supreme Court#Cbi#Sit
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo