Breaking News
Top

दिग्विजय सिंह का मोदी सरकार पर आरोप, हमारी कॉपी है 'सौभाग्य योजना'

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 26 2017 10:34PM IST
दिग्विजय सिंह का मोदी सरकार पर आरोप, हमारी कॉपी है 'सौभाग्य योजना'

सौभाग्य योजना को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। 

दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को कहा कि बीते दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जिस सौभाग्य योजना का उद्घाटन किया गया वो कोई नई योजना नहीं हैं। 

सिंह ने कहा कि पीएम मोदी ने पुरानी योजना को ट्वीट किया है जोकि कांग्रेस के शासन के दौरान कार्यवंत थी। 

योजना का नाम राजीव गांधी से दीन दयान उपाध्याय से बदला गया है। बीजेपी ने इस योजना का सिर्फ नाम बदला है। ये योजना कांग्रेस पार्टी के समय से ही चली आ रही है। रायपुर में मीडिया को संबोधित करते हुए दिग्विजय सिंह ने यह बात कही। 

उन्होंने साफ कहा कि उनका दीन दयाल उपाध्याय से कोई विवाद नहीं है। दिग्गी ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंडितों की सोच से ज्यादा प्रभावित नहीं हैं। 

उन्होंने आगे कहा कि मोदी जी, रमन जी और भाजपा ने उनके शब्दों का वास्तविक अर्थ पूरा नहीं किया है। सिंह ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन 2014 के चुनाव में हा सकता था यदि वो उन अनुचित साधनों के लिए नहीं थे जो उन्होंने इस्तेमाल किए थे।

बीते दिन प्रधानमंभी नरेंद्र मोदी दीन दयाल उपाध्याय की जन्मतिथि के अवसर पर सौभाग्य योजना का उद्घाटन किया। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओएनजीसी के नए कार्यालय का उद्य़ाटन किया जिसका नाम राजीव गांधी ऊर्जा भवन से बदल कर दीन दयाल उपाध्याय ऊर्जा भवन किया गया। 

उन्होंने कहा कि इस योजना का मुख्य उद्देश्य सकेरोसिन को प्रतिस्थापन, शिक्षा सेवा का विकास, हेल्थ सेवा का विकास, संचार, लोगों की सुरक्षा और जॉब के नए साधन को बढ़ा ना था। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
saubhgya yojna not a new scheme modi govt changed name of old project says dijvijaya singh

-Tags:#Saubhgya Yojna#Pm Modi#Congress#Digvijay Singh
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo