Hari Bhoomi Logo
शनिवार, अप्रैल 29, 2017  
Top

शशिकला ने जयललिता की समाधी पर क्यों लगाई तीन थपकी

haribhoomi.com | UPDATED Feb 16 2017 9:55PM IST
नई दिल्ली. आय से अधिक संपत्ति के मामले में दोषी शशिकला बेंगलुरु जेल जाने से पहले जयललिता की समाधि पर गई। उन्होंने 3 बार जोर से समाधि पर थपकी दी। ऐसा बताया जाता हैं कि तमिल परंपरा के मुताबिक किसी की समाधि पर 3 बार थपकी देने का मतलब यह हैं कि आप उसके नाम की शपथ लेकर कोई बड़ा काम करने का संकल्प ले रहे हैं।
 
 
समाचार एजेंसी के मुताबिक एआईएडीएमके महासचिव शशिकला नटराजन ने बेंगलुरु जेल जाने से पहले चेन्नई में जयललिता की समाधि पर जाकर कुछ शपथ ली है। कुछ स्थानीय टीवी चैनलों पर इसका लाइव प्रसारण भी हुआ था। शशिकला मरीना बीच स्थित जयललिता की समाधि पर पर गई और तीन बार थपकी लगाने के बाद खड़े होकर कुछ फुसफुसाई। 
 
 
एआईएडीएमके के कुछ समर्थकों के अनुसार शशिकला (चिनम्मा) ने जयललिता की समाधी पर एक बड़ी शपथ ली है। वो वहां बहुत भावुक नजर आ रही थी। बता दे कि शशिकला को सुप्रीम कोर्ट ने आय से अधिक संपत्ति मामले में 4 साल की सजा सुनाई है। इसके लिए उन्हें कोर्ट जा कर आत्मसमर्पण करना था।
 
 
हालांकि शशिकला की तरफ से सुप्रीमकोर्ट में एक याचिका दायर कि गई थी। लेकिन कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर तत्काल समर्पण के लिए कहा था। उनके वकील कोर्ट पहुंचे लेकिन कोर्ट ने दलील सुनने से इंकार कर दिया। उनके वकील केटीएस तुलसी ने समर्पण के लिए दो हफ्तों का वक्त मांगा था। 
 
 
इस बीच शशिकला ने पार्टी से निकाले गए अपने भतीजे टीटीवी दिनाकरन को एआईएडीएमके का उप महासचिव बनाया है। बताया जा रहा हैं कि वो उनकी गैरमौजूदगी में पार्टी की कमान संभालेंगे। सुरक्षा कारणों से कोर्ट ने परपपना अग्रहारा जेल को ही विशेष अदालत बनाने का निर्देश दिया था। जिससे की शशिकला सीधे वहीं आत्मसमर्पण कर सके। इससे सम्बंधित अधिसूचना कर्नाटक हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार ने बुधवार सुबह ही जारी कर दी थी। 
 
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
 
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo