Breaking News
Top

मालेगांव बम धमाका: पूर्व मेजर रमेश उपाध्याय को भी मिली जमानत

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 26 2017 9:23PM IST
मालेगांव बम धमाका: पूर्व मेजर रमेश उपाध्याय को भी मिली जमानत

बंबई उच्च न्यायालय ने वर्ष 2008 के मालेगांव विस्फोट मामले के आरोपी मेजर (सेवानिवृत्त) रमेश उपाध्याय को आज समता के आधार पर जमानत दे दी।

यह हवाला देते हुए कि चूंकि इस मामले में अन्य मुख्य आरोपी को को उच्च न्यायालय और उच्चतम न्यायालय द्वारा जमानत दी जा चुकी है, न्यायमूर्ति रणजीत मोरे और न्यायमूर्ति साधना जाधव की पीठ ने उपाध्याय को एक लाख रुपये के निजी मुचलके और उतनी ही राशि के दो अन्य जमानती पर जमानत दे दी।

ये भी पढ़ें- हनीप्रीत की याचिका दिल्ली हाईकोर्ट ने की याचिका खारिज, एक क्लिक में पढ़िए पूरे दिन का अपडेट

वैसे राष्ट्रीय जांच एजेंसी के वकील संदेश पाटिल ने जमानत अर्जी का विरोध किया लेकिन उच्च न्यायालय ने कहा समता पर शीर्ष अदालत के निर्देशों के मद्देनजर उसके हाथ बंधे हुए हैं।

अदालत ने यह भी पूछा कि क्या विस्फोट में मुख्य अभियुक्त श्रीकांत पुरोहित से बडी उपाध्याय की भूमिका थी? श्रीकांत पुरोहित को अगस्त में शीर्ष अदालत से जमानत मिली थी।

उपाध्याय के वकील ने इससे इनकार किया और कहा, ‘‘शीर्ष अदालत ने हाल में पुरोहित को जमानत दे दी है और मुंबई की निचली अदालत ने मामले के दो आरोपियों सुधाकर चतुर्वेदी और सुधाकर धर द्विवेदी को छोड़ दिया है। इसलिए, उपाध्याय को भी जमानत दी जाए।' 

पाटिल ने कहा कि उपाध्याय ने विस्फोटों की साजिश रचने में भूमिका निभायी। वह अभिनव भारत की कई बैठकों में शामिल हुए। हमने ऐसी कुछ बैठकों में उनकी मौजूदगी साबित करने के लिए वीडियो रिकार्डिंग की है।

ये भी पढ़ें- हनीप्रीत के वकील प्रदीप ने कोर्ट में रखी ये दलील, पढ़िए जज से क्या कहा

उत्तर महाराष्ट्र के नासिक जिले में सांप्रदायिक तौर पर संवेदनशील मालेगांव में 29 सितंबर 2008 को बम विस्फोट किया गया था। इस विस्फोट में सात लोगों की मौत हो गई थी।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
retired major ramesh upadhyay given bail in malegaon blast

-Tags:#Malegaon Blast#Bombay High Court#Major Ramesh Upadhyay
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo