धर्म

इस लकी नंबर को याद रखने से आसान हो जाते हैं सारे काम, नहीं आती कोई समस्या

By haribhoomi.com | Feb 16, 2017 |
title=
नई दिल्ली. यूं तो हर नंबर अपने आप में खास होता है। लेकिन कुछ ऐसे नंबर भी होते हैं जिन्हें गुडलक की श्रेणी में रखा जाता है। ऐसा ही एक नंबर है जिसे मात्र याद रखने से आपके सारे काम आसान हो जाएंगे। कभी भी किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।
 
 
हम बात कर रहे हैं नंबर 786 की। इस्लाम धर्म में 786 को शुभ अंक माना जाता है। जिस प्रकार हिंदुओं में किसी भी काम को शुरू करने से पहले गणेश पूजा की जाती है, उसी प्रकार इस्लाम में 786 का स्मरण किया जाता है। दरअसल इस्लाम धर्म में ‘786 का मतलब बिस्मिल्लाह उर रहमान ए रहीम होता है अर्थात् अल्लाह के नाम जो कि बहुत दयालु और रहमदिल है।’

महत्व
इस्लाम धर्म को मानने वाले 786 अंक को बिस्मिल्ला का रूप मानते हैं। लोगों का ऐसा विश्वास है कि 786 का स्मरण करने के बाद बाद शुरू किए गए हर काम में बरकक्त होती है। लोग इस अंक को सीधे अल्लाह से जोड़कर देखते हैं। 
 
इस्लाम धर्म के मानने वाले लोग इस नंबर को बेहद पवित्र और अल्लाह का वरदान मानते हैं। यही कारण है कि इस्लाम धर्म को मानने वाले अपने हर कार्य में 786 को शामिल करते हैं। उनका मानना है कि जिस काम में 786 शामिल किया जाता है उसके होने में अल्लाह की पूरी मर्जी होती है। उसे काम को होने से कोई नहीं रोक सकता।
 
 
इतना ही नहीं इस्लाम धर्म को मानने वाले मकान का नंबर, मोबाइल का नंबर या गाड़ी का नंबर 786 ही लेने की कोशिश करते हैं। यदि उन्हें यह नंबर नहीं मिलता तो वे इसे अपनी गाड़ी या मकान पर गुदवा भी देते हैं।
 
अंक ज्योतिष के अनुसार 786 को परस्पर जोड़ने पर (7+8+6=21) 21 प्राप्त होता है। अब यदि 21 को भी परस्पर जोड़ा जाए तो 3 प्राप्त होता है। तीन को करीब-करीब सभी धर्मों में शुभ अंक माना जाता है।
 
अमिताभ बच्चन ने भी किया था इस्तेमाल
अमिताभ बच्चन ने भी फिल्म कुली में बिल्ला नंबर 786 का इस्तेमाल किया था। बता दें कि इस फिल्म में उन्हें शूटिंग के दौरान उनकी आंत में चोट लगी थी। जिसके बाद भी उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। लोगों का कहना था कि अल्लाह के 786 नंबर ने उन्हें बचाया है। 
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • UMDEP
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।

    स्‍थानीय खबरें

    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    अॉस्कर 2017: अमेरिका ने 'सीरियाई सिनेमेटोग्राफर' पर लगाया बैन

    अॉस्कर 2017: अमेरिका ने 'सीरियाई ...

    अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने 7 मुस्लिम बहुल देशों पर बैन लगा दिया है।

    सोने-हीरे की ड्रेसेज भी पहनते हैं सेलिब्रिटिज, देखें किसने पहने सबसे महंगे कपड़े

    सोने-हीरे की ड्रेसेज भी पहनते हैं ...

    आपने ये फिल्में तो देखी होंगी लेकिन इन ड्रेसेज के प्राइस सुनकर शायद आप चौंक ...

    जन्मदिन विशेष: जिंदा होती तो 42 की हो गईं होती दिव्या भारती

    जन्मदिन विशेष: जिंदा होती तो 42 की हो ...

    इन फिल्मों में है दिव्या की बेहतरीन अदाकारी की झलक।