रिलेशनशिप

इन गिफ्ट्स के साथ रिलेशनशिप में कम करें 'लॉन्ग डिस्टेंस' की दूरी

By haribhoomi.com | Jul 12, 2016 |
long

नई दिल्ली. अक्सर हमने लोगों को यह कहते हुए सुना होगा कि रिलेशनशिप टूटने की वजह 'लॉन्ग डिस्टेंस है। क्योंकि लॉन्ग डिस्टेन्स रिलेशनशिप मे आप एक दूसरे को आमने सामने नहीं देख सकते, इसलिए जरूरी है कि आप एक दूसरे से जितना हो सके उतना इमोशन के साथ जुड़े रहें। लॉन्ग डिसटेंस में रिलेशन के लिए सबसे जरूरी है एक दूसरे से बातचीत करना लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप रोज घंटो तक बातचीत करें। आप जब भी बात करें तो उसका माध्यम थोड़ा यूनिक होना चाहिए। जिससे आपका पार्टनर उसे देखते या सुनते ही खुश हो जाए। हर किसी को सरप्राइज पसंद है। अगर आपके पार्टनर को सरप्राइज पसंद है और  डिस्टेंस की वजह से आप उन्हें सरप्राइज नहीं दे पा रहें है तो, हम आपको बता रहे हैं लॉन्ग डिस्टेंस में रहकर भी आप उन्हे गिफ्ट्स, सरप्राइज देकर कैसे रिलेशन को बरकरार रख सकते हैं...

हम आपको 5 ऐसे गिफ्ट्स के बारे में बता रहे हैं जो आपके लॉन्ग डिस्टेंस की दूरी हो जाएगी कम
 
1. बुक ऑफ ई-मेल
 
 
ई-मेल से बात करना लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप का जरूरी हिस्सा है। ई-मेल के माध्यम से बात करने पर आप न सिर्फ यादों को सहेजकर रखते हैं, बल्कि इससे आपको यह भी पता चलता है कि समय के साथ आपका रिलेशन कितना मजबूत हुआ है। आपके पार्टनर के लिए सबसे अच्छा गिफ्ट होगा कि आप सारे ई-मेल की प्रिंट आउट निकवाकर उसकी एक हार्ड कॉपी बनाकर अपने पार्टनर को दें। जब आपका पार्टनर रिलेशनशिप के शुरू होने से लेकर अब तक के सारे ई-मेल्स पढ़ेगा तो यह उसकी खुद की कहानी पढ़ने की तरह होगा। यह आपके साथी को आपका प्यार दिखाने के साथ लॉन्ग डिस्टेंस की दूरी को थोड़ा करीब लाने का  बेहतरीन तरीका है।

2. काउंटडाउन क्लॉक
 
 
हम में से अधिकतर लोग अपने रिलेशनशिप को लेकर बहुत परेशान रहते हैं। अपने पार्टनर से एक मीटिंग के बाद अक्सर फिर कब मिलेंगे, किस दिन मिलेंगे, समय नहीं कट रहा जैसे सवाल हमेशा दिमाग में आते हैं। लेकिन कई बार काम की वजह से हम अपनी मीटिंग डेट भूल जाते हैं।  इसके लिए सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपने पार्टनर को एक  काउंटडाउन क्लॉक गिफ्ट दें। और उसमें अपनी नेक्स्ट मीटिंग की डेट सेट कर दें। इससे आपके पार्टनर को आपसे मिलने की इच्छा को बरकरार रखेगा। यह गिफ्ट सबसे अच्छा और सबसे सस्ता ऑप्शन है। 
 
आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारियां - 
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर- 
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • MJGOE
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।
    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    कपिल ने की मारपीट तो सुनील के साथ चंदू और नानी ने भी छोड़ा शो

    कपिल ने की मारपीट तो सुनील के साथ चंदू ...

    इस विवाद का सीधा असर द कपिल शर्मा शो पर पड़ रहा है।

    कमल हासन ने धार्मिक ग्रंथ महाभारत पर की अभद्र टिप्पणी, हिंदू संगठन ने खोला मोर्चा

    कमल हासन ने धार्मिक ग्रंथ महाभारत पर की ...

    कमल हासन ने महाभारत को महिलाओं का अपमान वाला ग्रंथ बताया है।

    मीडिया पर भड़की आलिया भट्ट की बहन शाहीन, सुनाई खरी-खोटी

    मीडिया पर भड़की आलिया भट्ट की बहन ...

    शाहीन ने लिखा कि मीडिया वाले किसी के दु:ख को कैसे एक पार्टी बना सकते हैं।