Breaking News
भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शम्मी के खिलाफ पति से विवाद मामले में कोर्ट ने जारी किया समनएयरफोर्स का MiG-21 क्रैश, पायलट लापता, करीब एक घंटे से जारी खोजबीनCM नीतीश कुमार ने बिहार में किन्नरों को सुरक्षा गार्ड बनाने को लेकर की बैठकपीएम मोदी पहुंचे संसद भवन, कहा- देशहित में बहस जरूरी, सार्थक बहस करे विपक्षशशि थरूर ने हिंदू 'पाकिस्तान राष्ट्र' के बाद 'हिंदू तालिबान' को लेकर दिया विवादित बयानकर्नाटकः बस स्टैंड में लड़कियों को छेड़ रहे थे, पुलिस ने 6 मनचलों को किया गिरफ्तारकेरलः भारी बारिश के कारण प्राइवेट और सरकारी स्कूल को बंद करने का निर्देशग्रेटर नोएडा हादसा: 6 मंजिला इमारत गिरने से अब तक 3 लोगों की मौत, NDRF की टीम पहुंची
Top

रायसीना हिल पहुंचे राम, 25 जुलाई को शपथ के साथ दी जाएगी परमाणु बम की जानकारी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 21 2017 8:59AM IST
रायसीना हिल पहुंचे राम, 25 जुलाई को शपथ के साथ दी जाएगी परमाणु बम की जानकारी

उत्तर प्रदेश के एक छोटे से शहर कानपुर देहात से आकर दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश भारत के 14वें राष्ट्रपति बने रामनाथ कोविंद। 

उन्होंने 18 विपक्षी दलों के समर्थन वाली पूर्व लोकसभा अध्यक्ष और पूर्व उप-प्रधानमंत्री बाबू जगजीवन राम की बेटी मीरा कुमार को हराकर महामहिम की कुर्सी पर काबिज हुए हैं। 

इसे भी पढ़ें:- रामनाथ कोविंद की जीत के बाद लगा बधाईयों का तांता, पक्ष से लेकर विपक्ष तक ने दी शुभकानाएं

देश के नव-निर्वाचित राष्ट्रपति कोविंद को रायसीना हिल पहुंचे ही सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल 22 मई को देश की आंतरिक सुरक्षा के बारे में जानकारी देंगे। 

इसके अलावा भावी राष्ट्रपति को युद्ध की आपात स्थिति से निपटने के लिए किए गए इंतजामों के बारे में भी जानकारी देंगे। हालांकि ऐसा पहली बार होगा जब भारत के नए राष्ट्रपति को परमाणु बम के बटन की जानकारी दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें:- रामनाथ कोविंद बनें देश के प्रथम नागरिक, ये है उनकी जीत में वोटों का पूरा गणित

बता दें कि 20 जुलाई को चुनाव नतीजों के ऐलान के साथ ही केंद्र के वरिष्ठ अधिकारी उनसे मिलने पहुंचने लगे। सबसे पहले कैबिनेट सचिव पीके सिन्हा की मुलाकात हुई। सिन्हा के साथ केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि भी साथ थे। 

आपको बता दें कि राष्ट्रपति के मिलिट्री सेक्रेटरी अनिल खोसला नव-निर्वाचित राष्ट्रपति से औपचारिक मुलाकात के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सुबह 10.15 बजे अपने आवास 10 अकबर रोड से निकलेंगे। उन्हें राष्ट्रपति के मिलिट्री सेक्रेटरी मेजर जनरल अनिल खोसला एस्कॉर्ट कर राष्ट्रपति भवन ले जाएंगे। वहां वह विदा हो रहे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात करेंगे।

इसे भी पढ़ें:- राष्ट्रपति चुनाव में हार के बाद बोलीं मीरा- विचारधारा की लड़ाई जारी रहेगी

राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और भावी राष्ट्रपति के बीच गुप्त मीटिंग होगी, जिसमें विदा हो रहे राष्ट्रपति भावी राष्ट्रपति को रक्षा, विदेश और वित्त से संबंधित नीति के बारे में जानकारी देंगे। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
ram reaches raisina hill given an oath with atom bomb

-Tags:#Newly Elected President Ramnath Kovind#Raisina Hill

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo