Breaking News
Top

साध्वी रेप केस: पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में राम रहीम के खिलाफ याचिका दायर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 4 2017 9:03PM IST
साध्वी रेप केस: पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में राम रहीम के खिलाफ याचिका दायर

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के दुष्कर्म की शिकार दो महिला अनुयायियों ने आज पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर उसके लिये आजीवन कारावास की सजा मांगी। 

डेरा प्रमुख अभी 20 साल कैद की सजा काट रहा है। पंचकुला की विशेष सीबीआई अदालत ने दुष्कर्म के दो मामलों में दोषी पाये गये राम रहीम सिंह को 20 साल कैद की सजा सुनाई थी।

पीड़ितों के वकील नवकिरण सिंह ने बताया, ‘‘पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में दुष्कर्म के मामले में गुरमीत राम रहीम सिंह को दी गयी सजा को बढ़ाकर आजीवन कारावास करने के लिये आज पुनरीक्षण याचिका दायर की है।

वकील ने कहा कि इस मामले में डेरा प्रमुख को अनुयायियों द्वारा ‘पिता जी' माना जाता था। पीड़ित डेरा प्रमुख के भावनात्मक और व्यक्तिगत गिरफ्त में होते थे और उसने उनका भरोसा तोड़ा। 

एक धार्मिक और आध्यात्मिक गुरू के तौर पर अपनी स्थिति का गलत फायदा उठाया। इसलिये, हम 20 साल की कैद के बजाय आजीवन कारावास की सजा चाहते हैं।

सीबीआई जज जगदीप सिंह ने 2002 के दो मामलों में राम रहीम सिंह को प्रत्येक के लिये 10-10 साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी। इसके अलावा अदालत ने उस पर दोनों मामलों के लिये अलग-अलग 15-15 लाख का जुर्माना भी लगाया था।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
ram rahim rape case victims sadhvi filed petition in punjab and haryana high court for life imprisonment

-Tags:#Ram Rahim#Honeypreet Insan#Dera Sacha Sauda#Court
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo