Hari Bhoomi Logo
रविवार, सितम्बर 24, 2017  
Breaking News
बीएचयू कैंपस के अंदर पहुंची पुलिस, छात्रों का हंगामा हुआ तेजबीएचयू: छात्र प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेता पी.एल पुनिया, राज बब्बर और अजय राय को पुलिस ने रोकादिल्ली तक पहुंची बीएचयू की आग, यूथ कांग्रेस ने जमकर किया प्रदर्शनदिल्ली तक पहुंची बीएचयू की आग, यूथ कांग्रेस ने जमकर किया प्रदर्शनप्रद्युम्न मर्डर केस: आरोपी ड्राइवर अशोक को 14 दिनों की न्यायिक हिरासतलखनऊ: सोमवार सुबह 11 बजे मुलायम सिंह यादव करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंसबीएचयू: छात्राओं ने किया छेड़खानी का विरोध, पुलिस ने बरसाई लाठियांजम्मू-कश्मीर के बारामूला स्थित उड़ी सेक्टर में रात से ही सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है
Top

राम रहीम के परिवार की होगी जांच, लिस्ट में इन 10 का नाम

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 5 2017 10:39AM IST
राम रहीम के परिवार की होगी जांच, लिस्ट में इन 10 का नाम

हरियाणा पुलिस अब कैदी नंबर 8647 यानी गुरमीत राम रहीम के परिजनों की जांच करेगी। रोहतक जेल प्रशासन ने 10 लोगों की लिस्ट सिरसा पुलिस को रविवार शाम भेजी है।

इसमें गुरमीत की मां, दोनों बेटियां, दामाद, बेटा, बहू और हनीप्रीत के अलावा दो डेरा प्रबंधक शामिल हैं। खास बात यह है कि इस सूची में राम रहीम की पत्नी का नाम नहीं है।

इसे भी पढ़ें: क्या से क्या होगी राम रहीम की हालत, जेल में कर रहे हैं ये काम

रोहतक जेल प्रशासन का कहना है कि नियमों के अनुसार कैदी से मिलने के लिए लोगों की लिस्ट जेल प्रशासन को देनी होती है। गुरमीत ने इन 10 लोगों की लिस्ट दी है।

नियम है कि कैदी से मिलने आने वालों की जांच पुलिस करती है, ताकि इनमें से कोई आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति कैदी तक न पहुंच सके। यही वजह है कि अब सिरसा पुलिस गुरमीत के परिजनों की जांच करने के बाद रोहतक जेल प्रशासन को रिपोर्ट सौंपेगी।

रोहतक जेल प्रशासन के मुताबिक, सिरसा पुलिस से लिस्ट मिलने के बाद परिजनों को मिलने की अनुमति दी जाएगी। बहरहाल, पुलिस की इस कार्रवाई से स्पष्ट है कि गुरमीत से हनीप्रीत जेल में नहीं मिल सकेगी। वजह है हनीप्रीत पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होना।

इसे भी पढ़ें: धरने पर बैठे राम-रहीम के 30 हजार समर्थक

सोमवार को आने वाले थे परिजन

रोहतक से मिली जानकारी के मुताबिक, गुरमीत के परिजन सोमवार को जेल में मिलने आने वाले थे। लेकिन जेल प्रशासन ने इससे पहले परिजनों की जांच कराने की योजना बना डाली।

अब कहा जा रहा है कि अगले सप्ताह सोमवार को परिजनों की मुलाकात हो सकती है। वजह है अंग्रेजी वर्णमाला में गुरमीत नाम होना। इसी वर्णमाला के हिसाब से जेल में कैदियों को मिलने का वक्त दिया जाता है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
ram rahim meet 10 guests in jail honeypreet on top

-Tags:#Honeypreet#Ram Rahim#Dera Sacha Sauda#Ram Rahim Crime List#Rohtak Jail
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo