Breaking News
Top

राम रहीम समर्थकों के खौफ से सहमा ब्रिटेन, नागरिकों को जारी की एडवाइजरी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 27 2017 12:31AM IST
राम रहीम समर्थकों के खौफ से सहमा ब्रिटेन, नागरिकों को जारी की एडवाइजरी

डेरा चीफ को बलात्कार को दोषी ठहराए जाने के बाद हरियाणा में डेरा समर्थकों द्वारा शुक्रवार को हिंसा फैलाने की घटना से ब्रिटेन भी सहम गया है और ब्रिटिश सरकार ने भारत यात्रा पर आए अपने नागरिकों के लिए सुरक्षा एडवाजइजरी जारी की है।

ब्रिटेन ने जीरी एडवाइजरी में नागरिकों को आगाह करते हुए कहा है कि आगे और हिंसा भड़क सकती है। इसको ध्यान में रखते हुए सावधान और चौकस रहें।

इसे भी पढ़े:- उत्तर कोरिया ने दागे 3 मिसाइल, अमेरिका ने दिया ये मुंहतोड़ जवाब

ब्रिटेन सरकार ने नागरिकों को जारी की एडवाइजरी

ब्रिटेन सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी में भारत जाने वाले यात्रियों को स्थानीय अधिकारियों की सलाह मानने, स्थानीय मीडिया पर नजर रखने को कहा गया है। वहीं मुसाफिरों को अपनी यात्रा कंपनी के संपर्क में रहने के लिए भी कहा गया है।

एडवाइजरी में लोगों को कहा गया है कि हिंसा की वजह से 28 अगस्त तक चंडीगढ़ का ब्रिटिश काउंसिल कार्यालय और ब्रिटिश उप उच्चायोग बंद रहेगा। वहीं इस दौरान सड़क और रेल यात्रा भी प्रभावित रह सकती है।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को दो साध्वियों के साथ यौन शोषण के आरोप में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सीबीआइ कोर्ट ने दोषी ठहरा दिया। सजा का एलान सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग से होगा।

फैसला आते ही हरियाणा के पंचकूला में हजारों डेरा समर्थक आगजनी व पथराव करने लगे। देखते ही देखते चारों ओर हिंसा और आगजनी फैल गई। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
ram rahim dera supporters wreak havoc england advise citizens to be cautious

-Tags:#Britain#Haryana#Ram Rahim#Cbi Court
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo