Breaking News
Top

भारत की धरती से नक्सलवाद खत्म होकर रहेगा: राजनाथ सिंह

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 22 2017 9:21PM IST
भारत की धरती से नक्सलवाद खत्म होकर रहेगा: राजनाथ सिंह

झारखंड की रघुवर दास सरकार के एक हजार दिन पूरे होने पर यहां आयोजित रैली में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने यह बात कही। उन्होंने कहा, नक्सली गरीबों के बच्चों को गुमराह कर उनके हाथ में बंदूक पकड़ा देते हैं। 

बड़े- बड़े नक्सली नेता स्वयं ऐशो आराम की जिंदगी बिताते हैं और गरीब के बच्चों को बंदूक पकड़ाकर उन्हें जंगलो में भटकने को मजबूर करते हैं। कोई भी नक्सली नेता अपने बच्चों के हाथ में बंदूक नहीं पकड़ाता है। यह बहुत अफसोसजनक है और केंद्र सरकार इसे खत्म करेगी।

केंद्र की मोदी सरकार हिन्दुस्तान की धरती से नक्सलवाद खत्म करने को प्रतिबद्ध है। राजनाथ ने कहा कि नक्सली देश के गरीबों, आदिवासियों और दलितों का शोषण करते हैं।

और देश के विकास में बाधा उत्पन्न करते हैं लेकिन वर्तमान सरकार ऐसा नहीं चलने देगी। उन्होंने कहा कि सभी को हिंसा का रास्ता छोड़ना पड़ेगा लेकिन इस काम में सरकार को जनता का सहयोग भी चाहिए।

राजनाथ सिंह ने नक्सलियों को आत्समर्पण कर देश की मुख्यधारा में शामिल होने को कहा कि जो नक्सली आत्मसमर्पण करना चाहते हैं वह राज्यों की आत्मसमर्पण की नीति के अनुकूल आत्मसमर्पण कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि वह पूरी तरह आशान्वित हैं कि आने वाले समय में 2019 तक राज्य में विकास दर दो अंकों में पहुंच जाएगा। उन्होंने कहा, यह बड़े सौभाग्य की बात है कि अब विदेशी निवेशक भी झारखंड आ रहे हैं और यहां निवेश को उत्सुक हैं। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
rajnath singh says naxalites impede development will be rooted out our country

-Tags:#Naxal#Rajnath Singh#Chhattisgarh#Maoist
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo