Breaking News
Top

रेलवे ने बदले ये खास नियम, वीआईपी कल्चर की कर दी छुट्टी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 8 2017 3:09PM IST
रेलवे ने बदले ये खास नियम, वीआईपी कल्चर की कर दी छुट्टी

 रेलवे ने बरसों से चले आ रहे वीआईपी कल्चर को खत्म करने का तोड़ निकाला है। इसके तहत रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों से घर और दफ्तर में मेहनत करने को कहा गया है। रेल मंत्रालय ने 36 साल पुराने उस नियम को खत्म कर दिया हा जह रेलवे बोर्ड चेयरमैन और बोर्ड मेंबर्स की जोनल विजिट के दौरान जनरल मैनेजर्स को उनके स्वागत और विदाई के समय उपस्थित रहना पड़ता था।

 
वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वो स्टाफ से घरेलू काम करवाना बंद कर दें। रेलवे बोर्ड ने 1981 के सर्कुलर को खत्म कर दिया है। इस सर्कुलर के तहत नियमों को जरूरी किया गया था। 
 
 
28 सितंबर को अपने आदेश में कहा कि रेलवे बोर्ड चेयरमैन और दूसरे मेंबर्स के विजिट के दौरान एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर प्रोटोकॉल को लेकर लागू गाइडलाइन और आदेश को तत्काल प्रभाव से खत्म किया जा रहा है।
 
रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने कहा कि कोई भी अधिकारी गुलदस्ता या फिर तोहफा नहीं लेगा। उल्लेखनीय है कि करीब 30,000 ट्रैकमैन वरिष्ठ अधिकारियों के घरों में काम करते हैं। उन्हें तुरंत ड्यूटी जॉइन करने का आदेश दिया गया है। सूत्रों के अनुसार एक महीने में करीब 6000 से लेकर 7000 अधिकारी काम पर लौट चुके हैं। 
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
railways ended circular of 1981 which ends vip culture

-Tags:#Ashwini Lohani#Railway Ministry
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo