Breaking News
उत्तर प्रदेश: जौनपुर में सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौतमध्य प्रदेश: छतरपुर में पुलिस कांस्टेबल की गोली मारकर हत्या, 2 आरोपी गिरफ्तार, जांच जारीकानपुर: मुलगंज में एक प्लास्टिक गोदाम में भीषण आग, बचाव और राहत कार्य जारीबिहार: पंचायत ने एक व्यक्ति को सरेआम थूक चटवाया और चप्पलों से पिटवाया, सामने आया मामलाबिहार: डॉक्टर की हत्या को लेकर समस्तीपुर में भारी बवाल, 20 गाड़ियां आग के हवालेकेदारनाथ पहुंचे पीएम मोदी, जनसभा को करेंगे संबोधितचिदंबरम के ट्वीट पर बोले गुजरात सीएम- चुनाव से डर रही कांग्रेसतमिलनाडु: नागपट्टिनम में बस डिपो रेस्ट रुम की छत गिरने से 8 की मौत
Top

नए रेल मंत्री ने दिया यात्रियों को तोहफा, यात्रियों की सुविधा के लिए ले ये बड़े फैसले

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 28 2017 6:26PM IST
नए रेल मंत्री ने दिया यात्रियों को तोहफा, यात्रियों की सुविधा के लिए ले ये बड़े फैसले

केंद्र सरकार दिपावली और दशहरे से पहले आम जनता के लिए बड़े बड़े फैसले ले रही है। अब नए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने यात्रियों की सुविधा को लेकर यह बड़ा फैसला लिया है। 

पीयूष गोयल ने कहा कि ट्रैक उन्नयन के साथ-साथ ट्रेन प्रोटेक्शन वार्निंग सिस्टम, मोबाइल ट्रेन रेडियो कम्युनिकेशन तथा अत्याधुनिक सिगनल प्रणाली के माध्यम से रेल दुर्घटनाओं पर रोक लगाने के अलावा हर प्रमुख रेलवे स्टेशन और ट्रेन में सीसीटीवी कैमरों की सहायता से सुरक्षा का पूरा प्रबंध किया जाएगा।

वहीं दूसरी तरफ रेल मंत्री ने कहा कि संरक्षा उनकी पहली प्राथमिकता है। इसे सुनिश्चित करने के लिए एक साल के अंदर ट्रैक बदलने और अनुरक्षण के लिए ब्लॉक देने को प्राथमिकता दी जाएगी। 

रेल मंत्री ने कहा कि रेल सुरक्षा बल के हर जवान और ट्रेन टिकट निरीक्षक (टीटीई) को वर्दियां दी जाएंगी। गोयल ने कहा कि खाने-पीने के हर सामान पर अधिकतम खुदरा मूल्य अवश्य लिखा जाएगा। 

वहीं मोबाइल एप के माध्यम से यात्रियों को जनता की शिकायतों के प्रति जवाबदेह बनाया जाएगा। अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी, मोबाइल तकनीक तथा रेलटेल के माध्यम से द्रुतगति वाली इंटरनेट सेवा के माध्यम से रेलवे की प्रत्येक संपत्ति की मैपिंग की जाएगी।

ताकि रेलवे को और भी ज्यादा अत्याधिनक बनाया जा सके और रेल में यात्रा करने वाले यात्रियों को पूरी सुविधा मिल सके। साथ ही रेलवे के कर्मचारियों के काम करने की दशाओं को सुधारने पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
railway minister piyush goyal said all oaches will wear cctv cameras and tte uniform

-Tags:#Railway Minister#Piyush Goyal#Rail#CCTV#TTE
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo