Breaking News
Top

कर्नाटक में बिना ड्राइवर के दौड़ा ट्रेन का इंजन, ऐसे आया कंट्रोल में

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 9 2017 5:17PM IST
कर्नाटक में बिना ड्राइवर के दौड़ा ट्रेन का इंजन, ऐसे आया कंट्रोल में

कर्नाटक के वाडी स्टेशन पर रेल का इलेक्ट्रिक इंजन ड्राइवर के बिना ही चल गया। रेल ड्राइवर ने रेल का 13 किलोमीटर तक पीछा किया। ड्राइवर ने 20 मिनट में बाइक से  रेल इंजन पर पहुँच कर बड़ी दुर्घटना होने से पहले ही इंजन को रोक दिया।

बताया जा रहा कि मुंबई मेल एक्सप्रेस चेन्नई की ओर से आने वाली करीब तीन बजे वाडी स्टेशन पर पहुंची थी। मुंबई मेल एक्सप्रेस वाडी स्टेशन तक इलेक्ट्रिक इंजन से पहुंचती है इसके बाद वह डीजल इंजन वाडी से सोलापुर तक पहुंचती है।

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी और शेख हसीना ने बंधन एक्सप्रेस का किया शुभारंभ, जाने इस योजना के बारे में

क्योंकि वाडी स्टेशन तक ही इलेक्ट्रिक लाइन बिछी हुई है। वाडी स्टेशन पर मुंबई मेल एक्सप्रेस का इलेक्ट्रिक इंजन बदल पर डीजल इंजन लगाया जा रहा था। इसी समय लोको पायलट इंजन चालू छोड़  बाहर आ गया।

लोको पायलट ने बताया कि इंजन कुछ समय बाद वाडी स्टेशन से स्वत ही आगे चलने लगा इस चमत्कार को देखकर वहा मौजूद लोग हैरान हो गए। इस घटना की जानकरी वाडी स्टेशन के सभी आला अफसरों को इसकी तत्काल दी गई।

यह भी पढ़ेंः धुंध पर काबू पाने के लिए हरियाणा सरकार उठाएगी बड़ा कदम, CM खट्टर ने कही ये बात

रेलवे अधिकारियों ने बिना ड्राइवर इंजन आगे बढ़ने की सूचना बाकी स्टेशनों को भी दी। पटरियों को तत्काल खाली कराया गया। उस लाईन पर चलने वाली ट्रेनों को भी रोक दिया गया। वाडी स्टेशन मास्टर जेएन पॅरिस और ड्राइवर ने बाइक से इंजन का पीछा करना शुरू किया

इसके बाद वाडी स्टेशन मास्टर जेएन पॅरिस और लोको पायलट ने 20 मिनट तक बाइक से इंजन का पीछा किया।और ट्रेन की भी गति अचानक कम हुई। स्टेशन मास्टर जेएन परिस ने कहा कि यदि समय पर इंजन नहीं रुकता तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी।

तकनीकी खराबी होने के कारण शायद इंजन स्वत चल दिया था। इसकी जांच कराई जा रही है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
railway driver chases train engine in karnataka

-Tags:#News#Karnataka#Wadi Station#Mumbai Mail Express#Loco Pilot#
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo