Breaking News
Top

राहुल आज भरेंगे नामांकन, सोनिया-मनमोहन बनेंगे अध्यक्ष पद के प्रस्तावक

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 4 2017 9:06AM IST
राहुल आज भरेंगे नामांकन, सोनिया-मनमोहन बनेंगे अध्यक्ष पद के प्रस्तावक

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी की उम्मीदवारी के लिए प्रस्तावकों में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी होंगे। राहुल गांधी पार्टी के शीर्ष पद के चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन दाखिल करेंगे।

इस दौरान उनकी मां सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह सहित अन्य वरिष्ठ नेता उनके साथ होंगे। राहुल की उम्मीदवारी के लिए प्रस्तावकों में मौजूदा अध्यक्ष के शामिल होने को लेकर पार्टी नेताओं के बीच संदेह था।

सूत्रों ने बताया कि राहुल नामांकन पत्र के चार सेट दाखिल करेंगे। उनमें से एक में सोनिया गांधी पहली प्रस्तावक होंगी। दूसरे नामांकन सेट में मनमोहन सिंह प्रमुख प्रस्तावक होंगे। सूत्रों ने बताया कि राहुल के पक्ष में कल 75 से ज्यादा नामांकन दाखिल किए जाने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- हार्दिक को सूरत में रैली नहीं करने के लिए मिला इतने करोड़ का ऑफर, ठुकरा कर दिया ये करारा जवाब

चुनाव मैदान में राहुल गांधी के एकमात्र उम्मीदवार रहने की संभावना है। कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में उनके चुनाव के लिए सभी रास्ते खुल गए हैं। वह अपनी मां सोनिया गांधी के उत्तराधिकारी होंगे जो इस पद पर 19 साल से हैं।

सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह के अलावा गुलाम नबी आजाद, एके एंटनी, पी चिदंबरम, सुशीलकुमार शिंदे, अहमद पटेल तथा पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री प्रस्तावकों के रूप में पत्रों पर हस्ताक्षर करेंगे।

पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकार के अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन के अनुसार किसी अन्य ने अभी तक पर्चा दाखिल नहीं किया है। रामचंद्रन ने पीटीआई-भाषा से कहा, अब तक प्रदेश इकाई प्रतिनिधियों को 90 नामांकन दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- 'ईवीएम' में गड़बड़ी के आरोपों के बाद चुनाव आयोग ने लिया ये फैसला

नामांकन के लिए अब तक कोई आवेदन दाखिल नहीं हुआ है और कल नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख है। विभिन्न राज्यों के कांग्रेस प्रतिनिधि कल अकबर रोड स्थित पार्टी मुख्यालय में मौजूद होंगे तथा पार्टी के शीर्ष पद के लिए राहुल गांधी के नाम का प्रस्ताव करते हुए नामांकन के अपने सेट दाखिल करेंगे।

कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी के पक्ष में प्रदेश इकाइयों और संबंधित संगठनों के अलावा पार्टी के सभी महासचिव और सीडब्ल्यूसी सदस्य नामांकन दाखिल करेंगे।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
rahul gandhis elevation as congress chief sonia manmohan sign nomination papers veterans ready with advice

-Tags:#Rahul Gandhi#Congress#President#Nomination#Sonia Gandhi#Manmohan Singh
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo