Breaking News
लखनऊ: परिवार कल्याण और महिला एवं बाल विकास मंत्री रीता बहुगुणा जोशी के आवास के सामने कैरोसिन डालकर एक महिला ने आत्महत्या का प्रयास कियातलवार दंपत्ति की रिहाई से जुड़े कागजात जमा, दोपहर बाद आएंगे बाहरचीनी मिल गोरखपुर के लोगों के लिए दीवाली का तोहफा: योगी आदित्यनाथदिल्ली में बीजेपी की 'जन रक्षा यात्रा' जारी, कई दिग्गज मौजूदकेंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जोधपुर में आईबी ट्रेनिंग सेंटर का किया उद्घाटनझारखंड: सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान घायलजेएनयू छात्र नजीब जंग मामले की जांच में सीबीआई की रुचि नहीं: दिल्ली हाईकोर्टजम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों ने बीते 3 दिन में तीन आतकी गिरफ्तार
Top

भारत और चीन देंगे दुनिया को नया आकारः राहुल गांधी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 20 2017 10:57PM IST
भारत और चीन देंगे दुनिया को नया आकारः राहुल गांधी

कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि एशिया के दो बड़े देशों भारत और चीन ने भले ही विकास के अलग-अलग पथों का चयन किया हो, दोनों मूलभूत रूप से दुनिया को नया आकार देंगे। 

प्रतिष्ठित प्रिंसटन विश्वविद्यालय में छात्रों को संबोधित करते समय राहुल ने कहा कि ‘सहयोग और प्रतिस्पर्धा' दुनिया के दो सबसे सघन आबादी वाले देशों के आपसी रिश्ते का हिस्सा हैं। 

राहुल ने कहा, दो बड़े बदलाव हो रहे हैं। एक तो पूरी तरह स्वतंत्र है और दूसरा केंद्रीय तौर पर नियंत्रित है। 

अलग-अलग तंत्र अलग-अलग तरीके से प्रतिक्रिया देते है। भारत और चीन दो विशाल देश हैं और वे कृषि आधारित देशों से शहरी आधुनिक मॉडल देश बन रहे हैं। 

और वे वैश्विक जनसंख्या का एक बड़ा हिस्सा हैं। उन्होंने कहा, इन दोनों देशों का प्रदर्शन मूल तौर पर दुनिया को नया आकार देने का काम करेगा।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
rahul gandhi says china india will give new shape to the world

-Tags:#Rahul Gandhi#India China#The New Shape of the World
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo