Top

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर अब तक का सबसे बड़ा वार, जेटली की बेटी पर उठाए सवाल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 12 2018 1:13PM IST
राहुल गांधी का मोदी सरकार पर अब तक का सबसे बड़ा वार, जेटली की बेटी पर उठाए सवाल

पंजाब नेशनल बैंक के 12700 करोड़ के घोटाले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वित्तमंत्री अरुण जेटली पर सीधा निशाना साधा है. राहुल ने ट्वीट कर लिखा है कि अरुण जेटली अपनी बेटी जो कि वकील हैं उन्हें बचाने के लिए चुप हैं. 

राहुल गांधी ने कहा कि क्योंकि घोटाले के बड़े आरोपी के द्वारा उनकी बेटी को बड़ी रकम दी गई थी। राहुल ने पूछा कि सीबीआई जांच के दौरान अगर अन्य कानूनी फर्मों पर छापेमारी कर रही थी तो अरुण जेटली की बेटी की फर्म पर क्यों नहीं...?

गौरतलब है कि पीएनबी स्कैम में हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी मुख्य आरोपी हैं। दोनों पर एलओयू के जरिए पीएनबी बैंक को 12700 करोड़ रुपए का चूना लगाने का आरोप है। 

इसे भी पढ़ें: टीम इंडिया के लिए न्यूड होने का ऐलान कर चुकीं हैं पूनम पांडे, इनकी बोल्डनेस से Google भी हो गया परेशान

मोदी पर भी उठाए थे सवाल

दोनों कारोबारी देश से बाहर हैं, सीबीआई लगातार उनको समन जारी कर रही है, लेकिन दोनों ही पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं। इससे पहले राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर भी निशाना साधते हुए कहा था कि देश लुटता रहा,चौकीदार सोता रहा।

इसे भी पढ़ें: ये हैं चाणक्य के 10 अनमोल विचार, जो बदल देंगे आपका पूरा जीवन

क्या है पीएनबी घोटाला?

देश के दूसरे सबसे बड़े पीएसयू बैंक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की मुंबई शाखा में 12700 करोड़ रुपये ( करीब 1.8 अरब डॉलर) की धांधली हमारे पूरे बैंकिंग तंत्र को हिला कर रख देने वाली है।

इसे भी पढ़ें: ढिंचैक पूजा का MMS सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, इसे देख हो जाएंगे हैरान

घोटाले से नुकसान

करीब आठ लाख करोड़ रुपये से अधिक की गैर निष्पादित संपत्तियों (एनपीए) का सामना कर रहे पीएसयू बैंकिंग सेक्टर के लिए पीएनबी की यह धांधली बड़ी मुसीबत साबित हो सकती है।

पीएसयू बैंकों पर कॉरपोरेट को सरकारी प्रभाव के चलते बिना ठोस गारंटी के व नियमों को ताक पर रखकर अनाप-शनाप कर्ज देने के आरोप पहले से लगते रहे हैं। जिसका नतीजा ही लाखों करोड़ रुपये एनपीए हैं।

किंगफिशर एयरलाइंस प्रकरण भी हमारे बैंकिंग तंत्र की लचर नीतियों का परिणाम है। अब इस धांधली के सामने आने से बैंकिंग प्रबंधन पर सवाल उठना लाजिमी है।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
rahul gandhi said it s now revealed that our fm s arun jaitley silence on the pnb scam was to protect his lawyer daughter

-Tags:#Rahul Gandhi#Arun Jaitley#PNB SCAM#Arun Jaitley daughter#CBI

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo