Breaking News
Top

राहुल पर हमला मामलाः राजनाथ ने दी सफाई, कहा- 121 में से 100 बार नहीं मानी SPG की बात

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 8 2017 1:09PM IST
राहुल पर हमला मामलाः राजनाथ ने दी सफाई, कहा- 121 में से 100 बार नहीं मानी SPG की बात

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर गुजरात बाढ़ ग्रस्त दौरे के दौरान हुए पत्थर से हमले का मामला संसद में उठा। विपक्ष को शांत करने के लिए गृह मंत्री राजनाथ ने इस पर सफाई दी। 

इसे भी पढ़ेंः राहुल के गढ़ में लगे उनके ही लापता के पोस्टर, जानकारी देने वाले को मिलेगा इनाम

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से उनकी सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए थे। SPG और राज्य पुलिस ने उन्हें बुलेट प्रूफ गाड़ी में बैठने को कहा था, लेकिन राहुल गांधी ने उनकी बात नहीं मानी।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने लगातार सुरक्षा मापदंडो का उल्लंघन किया, वह बार-बार गाड़ी से उतर कर लोगों से मिल रहे थे। राजनाथ सिंह ने कहा कि यह पहली बार नहीं है कि राहुल ने सुरक्षा मापदंडों को नजरअंदाज किया हो। उन्होंने कहा कि पिछले दो साल में 121 बार में से करीब 100 बार उन्होंने सुरक्षा मापदंडों का उल्लंघन किया है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि पिछले दो साल में राहुल गांधी ने लगभग 6 बार विदेश दौरा किया, इस दौरान वह 72 दिनों तक बाहर रहे। लेकिन उन्होंने SPG की सुरक्षा नहीं ली। राहुल गांधी गुजरात में बाढ़ प्रभावित दौरे का मुआयना करने के लिए नहीं बल्कि आपदा पर्यटन के लिए गुजरात गए थे।

राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल गांधी देश के लिए अनमोल धरोहर हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अपने विदेशी दौरों पर सुरक्षा साथ क्यों नहीं ले जाते हैं, वह देश से क्या छुपाना चाहते हैं। सदन और देश इसके बारे में जानना चाहेगा। राजनाथ के बयान के बाद लोकसभा 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
rahul did not listen to security officials says rajnath on gujarat car attack

-Tags:#Rahul Gandhi#Rajnath Singh#Gujarat#Parliament
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo