Top

अपने ही जाल में फंस गया पाकिस्तान, एक की मौत, 100 घायल- 150 गिरफ्तार

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 25 2017 5:06PM IST
अपने ही जाल में फंस गया पाकिस्तान, एक की मौत, 100 घायल- 150 गिरफ्तार

पाकिस्तान में शनिवार की सुबह इस्लामिक प्रदर्शनकारी कानून मंत्री जाहिद हमीद के इस्तीफे की मांग कर रहे थे। इस दौरान पुलिसकर्मियों और प्रदर्शनकारी में झड़प हो गई। 

इस्लामिक प्रदर्शनकारियों पर पुलिस और सैन्य कार्रवाई के दौरान एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस झड़प में करीब 100 लोगों के घायल होने की खबर है। 

ये था पूरा मामला

पाकिस्तान के इस्लामाबाद और रावलपिंडी में तहरीक-ए-लब्बैक 'टीएलपी' या रसूल अल्लाह नाम के इस्लामिक संगठन के 20 दिन से जारी धरने को खत्म कराने पहुंचे थे। इस दौरान पुलिसकर्मियों और प्रदर्शनकारी में झड़प हो गई। एक पुलिसवाले की मौत और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार रात 8,500 सुरक्षाबलों ने 2000 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ ऑपरेशन शुरू किया। लेकिन शनिवार सुबह प्रदर्शनकारी एक बार फिर इकट्ठा हो गए। इस दौरान हिंसा भड़क गई और प्रदर्शनकारियों कई वाहनों को फूंक दिया गया। 

यह भी पढ़ें- ‘नरेंद्र भाई’ वाले राहुल के तंज पर भाजपा का पलटवार, दिया ये करारा जवाब

सुरक्षाबलों ने प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए रबड़ की गोली और आसूं गैस के गोले का इस्तेमाल किया। एएफपी के मुताबिक सुरक्षाबलों की कार्रवाई का सीधा प्रसारण दिखाने की वजह से पाक सरकार ने सभी निजी टीवी चैनलों के प्रसारण पर रोक लगी दी है। 

पाकिस्तान इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पीआईएमएस) के डॉ.अल्ताफ ने कहा कि कोई गंभीर मामला सामने नहीं आया है। ”ज्यादातर लोगों को मामूली चोटें आई हैं, लेकिन कुछ लोगों को फ्रैक्चर भी हुआ है।”

गौरतलब है कि प्रदर्शनकारियों ने सड़कों और बाजारों को बंद कर दिया है। यह धरना 6 नवंबर को टीएलपी नाम के छोटे से इस्लामिक संगठन ने शुरू किया था। अब प्रदर्शनकारियों ने मुख्य हाइवे को ब्लॉक कर दिया है जिसकी वजह से रोज हजारों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo