Hari Bhoomi Logo
शुक्रवार, जुलाई 28, 2017  
Top

राष्ट्रपति चुनाव 2017: कोविंद और मीरा दोनों के कानपुर कनेक्शन के बारे में नहीं जानते होंगे आप

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 16 2017 5:42PM IST
राष्ट्रपति चुनाव 2017: कोविंद और मीरा दोनों के कानपुर कनेक्शन के बारे में नहीं जानते होंगे आप

सोमवार को भारत के नए राष्ट्रपति के लिए मतदान होगा। राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद और यूपीए उम्मीदवार मीरा कुमार दोनों में से जीत किसी भी हो लेकिन दोनों में एक चीज एक जैसी है और वो है उत्तर प्रदेश के कानपुर से इन दोनों उम्मीदवारों का कनेक्शन।

 
71 वर्षीय कोविंद का जन्म कानपुर में हुआ था और वहीं दूसरी ओर मीरा कुमार का ननिहाल कानपुर में है। राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनाए जाने से पहले कोविंद बिहार के राज्यपाल थे। कोविंद का घर कानपुर के कल्याणपुर में हैं।
 
 
कानपुर में रहने वाले कोविंद के पड़ोंसी बताते हैं कि वो बहुत ही सौम्य और मीठा बोलने वाले हैं और सभी को एक साथ लेकर चलने में विश्वास रखते हैं। साल 2006 से 2008 तक राज्यसभा के सदस्य रहे कोविंद के जनसम्पर्क अधिकारी अशोक त्रिवेदी ने बताया कि कोविंद बहुत ही साधारण परिवार के हैं और वो अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण के बल पर यहां तक पहुंचे हैं। उन्होंने बताया कि कोविंद को सादा भोजन पसंद है।

मीरा कुमार ने बताया कानपुर से अपना कनेक्शन
 
यूपीए से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार ने शुक्रवार को बताया कि उनका ननिहाल कानपुर में है। गौरतलब है कि शुक्रवार को मीरा कुमार ने उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव और मायावति से मुलाकात की।
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
presidential elections 2017 know about the kanpur connection of kovind and meera kumar

-Tags:#Meera Kumar#Ramnath Kumar#President Election 2017
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo