Breaking News
प्रतिनिधिमंडल के साथ दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे नीदरलैंड के PM मार्क रुट, पीएम मोदी के साथ करेंगे बैठकPM मोदी ने क्रिकेटर विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज किया स्वीकार, लिखा- चैलेंज स्वीकार जल्द शेयर करुंगा वीडियोपेट्रोल-डीजल के दामों में 11वें दिन भी जारी बढ़ोत्तरी, पेट्रोल 30 पैसा और डीजल 19 पैसा हुआ मंहगा10वीं दिन भी पाक की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन, नौशेरा सेक्टर में 1 घायललगातार हार से कांग्रेस में फंड का टोटा, AICC ने प्रदेश कमेटी के ऑफिस का खर्चा-पानी बंद कियाझारखंड को मिलेगी 27000 करोड़ की सौगात, 25 मई को पीएम मोदी करेंगे शिलान्यासRSS का राहुल गांधी पर तीखा हमला, कहा- खोई जमीन वापस पाने के लिए समाज को बांटने की कोशिशRBSE 12th Science Result 2018: राजस्थान बोर्ड ने साइंस और कॅामर्स का रिजल्ट किया जारी
Top

बोले प्रणब मुखर्जी, मनमोहन सिंह को पीएम बनाना सानिया जी का सही फैसला

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 16 2017 2:16PM IST
बोले प्रणब मुखर्जी, मनमोहन सिंह को पीएम बनाना सानिया जी का सही फैसला

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रपति भवन की पारी खत्म होने के बाद साक्षात्कार के दौरान अपनी बात खुलकर  रखी थी। उन्होंने जीएसटी और 2014 के चुनाव में कांग्रेस की हार से लेकर कई मुद्दों पर बात की है।

प्रणब मुखर्जी ने पूर्व पीएम मनमोहन और कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी अपने रिश्तों के बारे में बातचीत करते हुए सोनिया गांधी जी के द्वारा मनमोहन सिंह को पीएम बनाने वाले फैसले को सही बताया है।

प्रणब मुखर्जी ने माना कि टिकट का बटबारा सही न होना और आपसी संबन्धों की  कमजोरी कहीं न कहीं  यूपीए सरकार की आम चुनाव में हार का कारण बनी थी प्रणब मुखर्जी कहा कि वर्ष 2004 में लोगों ने सोनिया गांधी को पीएम बनाने को लेकर कांग्रेस को अपना वोट दिया था लेकिन वहीं, सोनिया गांधी द्वारा मनमोहन सिंह को  पीएम पद के लिए चुनने पर जब मुझसे  से सावल पूछा गया तो मैंने कहा कि मैं बिल्कुल भी नाराज नहीं हुआ। बल्कि मुझे ऐसा लगा कि उस समय मैं भारत का प्रधानमंत्री बनने के लायक नहीं हूं।

सोनिया गांधी  का उनके प्रति एक नरम दृष्टिकोण रहा करता था, लेकिन वाजपेयी सरकार बनने के बाद बदलाव देखने को मिला।प्रणब मुखर्जी ने पीएम नरेन्द्र को राय दी है और कहा कि  132 साल पुरानी कांग्रेस पार्टी सत्ता नही सभांल सकती है यह कहना गलत है। 

इसके साथ ही मोदी जी को पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम, जीएसटी और अर्थव्यवस्था में हुई गिरावट को लेकर ज्यादा बदलाव नहीं करने की सलाह दी।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pranab mukherjee making manmohan singh a pm

-Tags:#Pranab mukherjee Manmohan Singh Congress Soniya Gandhi

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo