Top

रेयान केसः प्रद्युम्न के पिता ने स्कूल मालिकों की जमानत को SC में दी चुनौती

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 8 2017 10:47PM IST
रेयान केसः प्रद्युम्न के पिता ने स्कूल मालिकों की जमानत को SC में दी चुनौती

8 सितंबर को गुड़गांव में रेयान इंटरनेशल पब्लिक स्कूल की 7 वर्षीय मासूम छात्र प्रद्युम्न की हत्या के बाद जेल गए स्कूल के मालिकों की हाईकोर्ट से जमानत मिलने पर प्रदुयम्न के पिता ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। 

प्रदुयम्न के पिता के वकील सुशील टेकरीवाल की ओर से सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर हाईकोर्ट के फैसले को बदलने की चुनौती दी है। 

मृतक के पिता ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर बच्चों की सेफ्टी के लिए गाइडलाइंस तय करने की गुहार लगाई और साथ ही सीबीआई जांच की मांग की।

इस अर्जी के जरिए यह बताया गया है कि 8 सितंबर को मासूम बच्चे प्रद्युम्न की हत्या के बाद स्थानीय पुलिस ने हत्या, जेजे एक्ट और पोक्सो के तहत केस दर्ज किया है। 

जेजे एक्ट में रायन स्कूल के रीजनल हेड फ्रांसिस थॉमस और एचआर हेड की गिरफ्तारी हुई। स्थानीय प्रशासन और सीबीएसई की ओर से एसआईटी गठित कर मामले की जांच की गई और रिपोर्ट में कहा गया कि स्कूल में कई जगह सीसीटीवी नहीं थे।

आपको  बता दें कि प्रद्युम्न की हत्या के बाद इस केस को लेकर पुलिस ने स्कूल गाड़ी के कंडक्टर को गिरफ्तार किया था। 

गौरतलब है कि हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने इस मामले को लेकर सीबीआई जांच की घोषणा पहले ही कर चुके हैं। सीबीआई को जांच सौंपे जाने के बीच स्थानीय प्रशासन ने स्कूल खोल दिया और उसे चलाने का फैसला किया। जबकि मृतक के पिता ने गुहार लगाई कि जब तक सीबीआई टीम स्कूल का दौरा नहीं करती तब तक उसे सील रखा जाना चाहिए।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pradyumna father challenged the bail granted to school owners in sc

-Tags:#Rayyan International School#Pradyumna Killing#CBI inquiry
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo