Breaking News
Top

प्रद्युम्न हत्याकांड: आरोपी छात्र की काउंसलिंग में सामने आई चौंका देने वाली बात, ये हैं हत्या के कारण!

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 16 2017 11:45AM IST
प्रद्युम्न हत्याकांड: आरोपी छात्र की काउंसलिंग में सामने आई चौंका देने वाली बात, ये हैं हत्या के कारण!

रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या के मामले में सीबीआई ने 11वीं में पढ़ने वाले 16 साल के छात्र को आरोपी बताया है। आरोपी छात्र की काउंसलिंग के दौरान पता चला कि उसे परिजनों द्वारा दबाकर रखा जाता था। वो खुलकर बोलता नहीं था जिसके कारण अंदर ही अंदर घुटता था। आरोपी की तीन बार काउंसलिंग की जा चुकी है।

 
काउंसलिंग के लिए जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने कमिटी का गठन किया है। कमिटी अपनी रिपोर्ट बोर्ड के सामने जल्दी पेश करेगी। कमिटी ये जानने की कोशिश में रहती है कि आखिर 11वीं के छात्र के दिमाग में ऐसा क्या था जो उसने इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया। बोर्ड के एक सदस्य ने कहा कि बच्चे का हताश रहना खतरनाक है।
 
 
बच्चे को महंगे स्कूल में पढ़ाने से उसके अंदर संस्कार नहीं आ जाते हैं। अभिभावकों को बच्चों से बात करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि घर में खुलापन होना चाहिए। बच्चों पर किसी तरह का दबाव नहीं होना चाहिए। अगर ऐसा होता है तो बच्चा बाहर ये गुस्सा दूसरे पर निकालता है।
 
उल्लेखनीय है कि केस की अगली सुनवाई 22 नवंबर को होनी है जिसमें बाल संरक्षण विभाग के अधिकारी छात्र की सोशल इंवेस्टिगेशन रिपोर्ट रखेंगे। इसके लिए अधिकारी फरीदाबाद के बाल सुधार गृह में आरोपी से मुलाकात कर चुके हैं।
 
गौरतलब है कि प्रद्युम्न और आरोपी छात्र 2 साल से एक दूसरे को जानते थे और आरोपी से प्रभावित होकर प्रद्युम्न ने पियानो क्लास ज्वाइन की थी। प्रद्युम्न आरोपी को बड़े भाई की तरह मानता था।
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pradyuman murder case counselling of accused revealed that he was not leading a happy life

-Tags:#Pradyuman murder case#Pradyuman thakur#Ryan international school
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo