Breaking News
उत्तराखंड: चमोली में बादल फटने की वजह से भूस्खलन, अलर्ट जारीNo Confidence Motion: गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर ली चुटकी, बोले- भकूंप के मजे के लिए तैयारDaati Maharaj Case: कोर्ट ने CBI जांच वाली याचिका पर जारी किया नोटिस, मांगा जवाबमानसून सत्र 2018ः No Confidence Motion पर संसद में बहस जारीNo Confidence Motion: कांग्रेस को मिले समय पर खड़गे ने उठाए सवाल, कहा- 130 करोड़ लोगों के लिए 38 मिनट पर्याप्त नहींNo Confidence Motion: शिवसेना ने किया वहिष्कार, कहा- सदन की कार्यवाही में नहीं लेंगे हिस्साअविश्वास प्रस्ताव को प्रश्नकाल की तरह समय देने पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने उठाए सवालमोदी सरकार की पहली 'परीक्षा' के लिए राहुल गांधी के 'भूकंप' लाने वाले सवाल लीक
Top

दिल्ली-एनसीआर में छाया जहरीला कोहरा, आ सकती है स्कूल बंद होने की नौबत

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 7 2017 2:14PM IST
दिल्ली-एनसीआर में छाया जहरीला कोहरा, आ सकती है स्कूल बंद होने की नौबत

दिल्ली-एनसीआर में फिर से जहरीला कोहरा छा गया है। यह कोहरा इतना गहरा और खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है कि लोगों की आंखों में जलन होने लगी है। इसके साथ ही सुबह और शाम की विजिबिलिटी भी घट गई है। इससे हादसों का खतरा भी बढ़ गया है। 

यह भी पढ़ें: आदित्य चोपड़ा को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय का नोटिस

मौसम विभाग की मानें तो कोहरे की यह मार अगले दो दिन भी जारी रह सकती है। अगर यही हालात कुछ और दिन बने रहे तो स्कूलों को बंद करने की नौबत भी आ सकती है। दिक्कत की बात यह है कि कई इलाकों में हवा की गुणवत्ता बेहद खराब हो गई है। 

यह भी पढ़ें: दिल्ली हाल्फ मैराथन पर गिरेगी दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण की गाज

सीपीसीबी एयर क्वॉलिटी इंडेक्स के अनुसार सोमवार को हवा की गुणवत्ता का पैमाना 354 पीएम पर था, जो बेहद खराब की श्रेणी में आंका जाता है। यह स्तर आने वाले समय में और भी गिर सकता है। आशंका जताई जा रही है कि खेत का हरियाणा और पंजाब में भूस जलने से भी यह हालात पैदा हुए हैं।

यह भी पढ़ें: कमल हासन बोले- महात्मा गांधी की हत्या हिंदू हिंसा का है बड़ा सबूत

खास बात यह है कि साउथ और वेस्ट दिल्ली में विजिबिलिटी घटकर 500 मीटर तक पहुंच गई है। एक्सपर्ट्स की मानें तो हवा कम बहने से भी हालात खराब हो गए हैं। ऐसे में वाहन चलाने वालों को सुबह और शाम को सतर्क रहने की जरूरत है। 

यह भी पढ़ें: सेनाध्यक्ष बोले- सीमा पार से जुड़े हैं आतंक के तार, अब नहीं बचेगा कोई आतंकी

 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
poisonous fog in delhi ncr school can be closed

-Tags:#Pollution#Fog#Delhi#NCR

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo