Hari Bhoomi Logo
शनिवार, सितम्बर 23, 2017  
Breaking News
Top

लीक हुई पीएम मोदी के बारे में इजरायली पीएम नेतन्याहू की ये बातचीत, माइक्रोफोन पर हुई रिकॉर्ड

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 21 2017 3:26PM IST
लीक हुई पीएम मोदी के बारे में इजरायली पीएम नेतन्याहू की ये बातचीत, माइक्रोफोन पर हुई रिकॉर्ड

इजरायली प्रधानमंत्रई बेंजामिन नेतन्याहू बंद कमरे में हंगरी के पीएम विक्टर ऑर्बन, चेक गणराज्य के पीएम बोहुस्लैव सोबोत्का, पोलैंड के पीएम बीटी जिडलो और स्लोवाकिया के पीएम रॉबर्ट फिको से बात कर रहे थे लेकिन उनकी ये बात गलती से खुले रह गए माइक्रोफोन के जरिए कमरे के बाहर आ गई।

 
नेतन्याहू ने भारत और चीन के साथ मजबूत संबंधों का हवाला देती हुए यूरोपीय संघ पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इजरायल के प्रति यूरोपीय संघ का रवैया सनक भरा है। उन्होंने कहा कि योरोपीय संघ एकमात्र ऐसा संगठन है जो इजरायल के साथ अपने संबंधों में शर्त रखता है।
 
 
नेतन्याहू ने कहा कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग इजरायल को 'तकनीक का दैत्य' कहकर बुलाते हैं। स्थानीय मीडिया के मुताबिक नेतन्याहू ने भारत और चीन के साथ इजरायल के मजबूत संबंधों की बात की।
 
उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने भारत के हितों को ध्यान में रखने की बात कही थी। 'मुझे ज्यादा पानी, साफ पानी की जरूरत है, मैं इसे कहां से लाऊंगा?...रामल्लाह से?' नेतन्याहू पीएम मोदी को उद्धरित करते हुए पाए गए।
 
 
नोतन्याहू ने कहा कि इजरायल और फिलिस्तीन के बीच शांति स्थापित करने के सनक भरे प्रयास में इजरायल के साथ संबंधों को खतरे में डालकर यूरोप अपने ही हितों की अनदेखी कर रहा है। नेतन्याहू को जवाब देते हुए ऑर्बन ने कहा कि ईयू अपने सदस्य देशों के साथ भी ऐसी ही शर्तें रखता है। 
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pm netanyahu conversation about pm modi leaked

-Tags:#Netanyahu Conversation On Pm Modi#Pm Netanyahu
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo