Breaking News
Top

पीएम मोदी ने पटना यूनिवर्सिटी को दी बड़ी सौगात, जमकर की तारीफ

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 14 2017 3:54PM IST
पीएम मोदी ने पटना यूनिवर्सिटी को दी बड़ी सौगात, जमकर की तारीफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि पटना यूनिवर्सिटी ने देश के विकास में बड़ा योगदान दिया है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने पटना यूनिवर्सिटी समेत देश की 10 प्राइवेट और 10 सरकारी यूनिवर्सिटी को 10 हजार करोड़ रुपये देने का ऐलान किया। 

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय ने बेहतरीन आईएएस और आईपीएस अधिकारी दिए हैं। पटना यूनिवर्सिटी को अब अपने पुराने छात्रों को जोड़ने का काम करना चाहिए। इससे इसकी ताकत और बढ़ेगी।

यह भी पढ़ें:- मिल गई केजरीवाल की चोरी हुई कार, जानिए कार बरामद होने की पूरी स्टोरी

पटना यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह में पीएम मोदी ने कहा कि भावी इतिहास का गर्भाधान बिहार की धरती पर ही संभव है। गंगा की धारा के समान बिहार में ज्ञान की धारा बहती है। हम जितना इनोवेशन पर जोर देंगे, वैश्विक स्तर पर अपने देश को उतना मजबूत करेंगे। 

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी पटना पहुंचे तो बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने उनका जोरदार स्वागत किया। इसके बाद दोनों पटना यूनिवर्सिटी शताब्दी समारोह में शामिल के लिए रवाना हो गए। 

यह भी पढ़ें:- गुरमेहर कौर बनीं टाइम मैगजीन की नेक्स्ट जेनरेशन लीडर, पढ़ें- प्रोफाइल

इस दौरान सीएम नीतिश कुमार ने पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय यूनिवर्सिटी का दर्जा देने के लिए पीएम मोदी से आग्रह किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी पहले पीएम हैं, जो इस विश्वविद्यालय में शरीक हुए हैं। 

बता दें कि पीएम मोदी बिहार के लिए बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। इसमें 3 हजार 769 करोड़ रुपए से ज्यादा की लागत वाली 4 जल परियोजना और और चार राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं भी शामिल हैं। चार परियोजनाएं बेऊर, करमालीचक और सैदपुर सीवरेज क्षेत्रों के लिए होंगी। 

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pm narendra modi received by bihar cm nitish kumar at patna airport

-Tags:#Narendra Modi#Bihar#Nitish Kumar#Patna#Patna Airport#Patna University
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo