Breaking News
Top

डोकलाम विवाद के बीच ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने पीएम मोदी जाएंगे चीन

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 18 2017 4:59PM IST
डोकलाम विवाद के बीच ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने पीएम मोदी जाएंगे चीन

चीन और भारत के बीच डोकलाम विवाद को लेकर तनातनी जारी है। इसी बीच सितंबर के पहले हफ्ते में ब्रिक्स देशों के सम्मेलन में शामिल होने प्रधानमंत्री मोदी चीन जाएंगे। माना जा रहा था कि विवाद के बीच पीएम मोदी का चीन दौरा रद्द हो जाएगा लेकिन अब कार्यकंम लगभग तय है।

 
डोकलाम विवाद को लेकर विदेश मंत्रालय ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि डोकलाम को लेकर चीन से बातचीत जारी है। बता दें कि चीन गुरूवार को एक वीडियो जारी कर भारत का मजाक उड़ाया था और सीमा विवाद पर भारत के सात पाप गिनाए थे।
 
 
जापान ने विवाद को लेकर भारत का खुला समर्थन किया है। जापान के राजदूत हीरामत्सू ने कहा कि डोकलाम को लेकर पिछले करीब दो महीनों से तनातनी जारी है. हमारा मानना है कि इससे पूरे क्षेत्र की स्थिरता प्रभावित हो सकता है, ऐसे में हम इस पर करीबी नजर बनाए हुए हैं।
 
गौरतलब है कि विवाद को लेकर अमेरिका ने भी चीन को चेताया था और अमेरिकी राजदूत रिचर्ज वर्मा और अमेरिका के इलिनोई से सांसद राजा कृष्णमूर्ती डोकलाम विवाद के लिए चीन को जिम्मेदार बता चुके हैं। चीन और भारत के बीच लगभग दो महीने से तनातनी जारी है अब देखना यह है कि पीएम मोदी की चीन यात्रा से क्या इस विवाद का कोई हल निकलेगा या नहीं।
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pm modi will visit china in between doklam issue

-Tags:#India china war#Doklam Issue
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo